तिहरा हत्याकांड: दो हथियार, 3 कत्ल और 35 वार

Edited By Anil dev,Updated: 26 Jun, 2019 01:20 PM

vasant vihar cctv footage police khushbu

वसंत विहार बुजुर्ग दंपति और नर्स हत्याकांड में पुलिस को जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है, उसके मुताबिक तीनों के शरीर पर कुल 35 घाव हैं। यानि, तीनों पर चाकू से 35 वार किए गए और उनकी मौत सुनिश्चित की गई।

नई दिल्ली(नवोदय टाइम्स): वसंत विहार बुजुर्ग दंपति और नर्स हत्याकांड में पुलिस को जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिली है, उसके मुताबिक तीनों के शरीर पर कुल 35 घाव हैं। यानि, तीनों पर चाकू से 35 वार किए गए और उनकी मौत सुनिश्चित की गई। हत्या में दो चाकू इस्तेमाल किए गए थे। दो हत्यारों ने दो हथियारों से हमला कर हत्याकांड को अंजाम दिया। 48 घंटे बाद भी पुलिस को अभी तक अहम सुराग नहीं मिल सका है। पुलिस ने वारदात को समझने के लिए मंगलवार को हत्याकांड का सीन री-क्रिएट किया। पुलिस की दो टीमों ने दिन भर यह जानने की कोशिश की अपार्टमेंट के बाहर आते हुए बाइक सवार युवक-युवती सीसीटीवी फुटेज में कैद हैं। वह हत्या के बाद किस दिशा में जा सकते हैं। यह जानने के लिए पुलिस ने अपार्टमेंट के गेट से जाने वाले सभी रास्तों के सीसीटीवी कैमरों की डिटेल खंगालनी शुरू कर दी है, ताकि वारदात के बाद उनके ठिकाने के बारे में जानकारी जुटाई जा सके। इसके अलावा पुलिस हिरासत में लिये गये नर्स के प्रेमी और अन्य लोगों का नार्को टेस्ट के कोर्ट से आदेश भी ले सकती है। 

नर्स और बुजुर्ग दंपति का मोबाइल
इस ट्रिपल मर्डर केस की मेन टारगेट खुशबू थी, ना कि बुजुर्ग दंपति। माना जा रहा है कि बुजुर्ग पति पत्नी की हत्या मजबूरी में की गई। खुशबू के मोबाइल की कॉल डिटेल से जानकारी मिली है। बीते तीन सप्ताह के भीतर खुशबू की तरफ से ही हिरासत में लिए गए दोस्त को काफी कॉल की गई, लेकिन उसके दोस्त ने एक भी फोन खुशबू को नहीं किया। खुशबू का यह दोस्त मंडावली इलाके में एक अन्य महिला के साथ रहता है। वह खुद को साहिबाबाद की एक प्राइवेट कंपनी में ग्राफिक डिजाइनर होने का दावा कर रहा है। उसके मोबाइल की कॉल लोकेशन से खुलासा हुआ है कि वह शनिवार शाम साढ़े छह बजे तक साहिबाबाद में ही था। 

खुशबू से थी नफरत 
जांच में सामने आया है कि हत्यारा जो भी था, उसे खुशबू से बहुत गुस्सा और नफरत थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार आरोपी ने खुशबू पर 35 वार किए हैं। जिससे यह स्पष्ट होता है कि हत्यारे खुशबू की हत्या के इरादे से ही आए थे और उनके दिल में खुशबू को लेकर काफी गुस्सा और नफरत थी। पोस्टमार्टम  रिपोर्ट में इन बातों का खुलासा होने के बाद प्रेमी व युवती पर पुलिस की आशंका को और बल मिला है। ज्ञात हो कि शनिवार रात वसंत विहार थानाक्षेत्र स्थित वसंत अपार्टमेंट में पहली मंजिल के फ्लैट में रहने वाले विष्णु माथुर (80), पत्नी शशि माथुर (75) व नर्सिंग सहायिका 24 वर्षीय खुशबू की हत्या कर दी गई थी। बुजुर्ग दंपती का शव कमरे में बिस्तर पर पड़ा मिला था, जबकि नर्सिंग सहायिका खुशबू का शव ड्राइंग रूप में पड़ा मिला था। 

इंटरनेट की डिटेल जांचेगी पुलिस 
पुलिस टीम को मृतक नर्स के दोस्त से पूछताछ और कॉल डिटेल की जांच के बाद कुछ हाथ नहीं लगा है। ऐसे में अब पुलिस उसके मोबाइल की इंटरनेट की डिटेल खंगालेगी। पुलिस टीम को आशंका है कि साढ़े आठ बजे मोबाइल बंद करने के बाद ब्वॉयफ्रेंड ने सिम बदलकर दूसरे सिम से वाटसएप, फेसबुक या अन्य सोशल साइट्स के माध्यम से इंटरनेट के जरिए साढ़े 12 बजे तक कॉल की। वाटसएप, फेसबुक, गूगल आदि से इंटरनेट कॉलिंग के संबंध में डिटेल मांगी गई है। पुलिस उपायुक्त देवेंद्र आर्या ने बताया कि मामले की तफ्तीश जारी है। बुजुर्गो की हत्या के मामले में इंटरनेट सेवा प्रदाता कंपनियों से जानकारी मांगी गई है। कड़ी दर कड़ी जोड़कर मामले का पर्दाफाश करने का प्रयास जारी है। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!