आॅफ द रिकार्ड: वसुंधरा राजे ने अमित शाह को दिखाया अपना दमखम

Edited By Isha,Updated: 10 Jun, 2018 11:49 AM

vasundhara raje showed amit shah his own strength

राजस्थान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के लिए पार्टी के भीतर पहला वाटरलू साबित हो रहा है। यद्यपि शाह 2019 के चुनावों की लड़ाई के लिए पार्टी को मजबूत बनाने के मकसद से मित्रों और दुश्मनों को लुभा रहे हैं मगर उनको राजस्थान

नई दिल्लीः राजस्थान भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के लिए पार्टी के भीतर पहला वाटरलू साबित हो रहा है। यद्यपि शाह 2019 के चुनावों की लड़ाई के लिए पार्टी को मजबूत बनाने के मकसद से मित्रों और दुश्मनों को लुभा रहे हैं मगर उनको राजस्थान में काफी असामान्य चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। 
PunjabKesari
वसुंधरा राजे ने किया झूकने से इंकार 
अमित शाह को 14 भाजपा शासित राज्यों में से किसी एक में भी ऐसी स्थिति देखने को नहीं मिली, जहां मुख्यमंत्री उनके पीछे दौड़ते नजर आते हों लेकिन वसुंधरा राजे सिंधिया ने इस संबंध में झुकने से इंकार कर दिया। उन्हें पिछले सप्ताह दिल्ली में पार्टी के नए प्रधान का चयन करने के लिए बुलाया गया था।अजमेर और अलवर उपचुनाव हारने के बाद अशोक परनामी ने इस्तीफा दे दिया था। यह दूसरी बैठक थी क्योंकि वसुंधरा राजे ने शाह द्वारा सुझाए गए केन्द्रीय मंत्री राजिंद्र सिंह शेखावत के नाम पर वीटो कर दिया था।
PunjabKesari
मुख्यमंत्री जाति मुक्त नेता प्रधान पद के लिए चाहती हैं। इसके विकल्प में उन्होंने एक सिंधी पंजाबी नेता श्रीचंद कृपलानी के नाम का प्रस्ताव रखा जिसे शाह ने नामंजूर कर दिया। अब ऐसी चर्चा है कि एक अन्य दलित केन्द्रीय मंत्री अर्जुन सिंह मेघवाल का नाम लिया जा रहा है लेकिन कुछ कारणों से मुख्यमंत्री ने इस नाम को भी नामंजूर कर दिया। समझौते के तहत पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद भूपेन्द्र यादव के नाम पर चर्चा हो रही है। राजे इस नाम को स्वीकार करने की इच्छुक हैं मगर शाह का कहना है कि उनको दिल्ली में लोकसभा चुनावों के लिए उनकी सेवाओं की जरूरत है।
PunjabKesari
नया मुख्यमंत्री नियुक्त करने के मुद्दे पर हो रहा विचार
वास्तव में भाजपा नेतृत्व ने एक बार वसुंधरा राजे को पद से हटाने और नया मुख्यमंत्री नियुक्त करने के मुद्दे पर विचार किया था मगर इस सशक्त मजबूत महिला ने स्पष्ट संकेत दे दिया कि उनको हल्का नहीं समझना चाहिए और वह आनंदीबेन पटेल नहीं जो आत्मसमर्पण कर देंगी। इस विचार को ठप्प कर दिया गया। अब चर्चा यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी शीघ्र ही शाह और वसुंधरा राजे के बीच मतभेदों को सुलझाने के लिए आगे आएंगे। अमित शाह ने फैसला किया है कि वह इस बात को यकीनी बनाने के लिए अपनी राजनीति के तहत जयपुर में डेरा जमाएंगे ताकि भाजपा राजस्थान विधानसभा के चुनाव जीत सके। वह यहां कोई परिसर किराए पर नहीं लेंगे और जयपुर में रहकर खुद चुनावों की निगरानी करेंगे। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!