कबड्डी खिलाडिय़ों को टाॅयलेट में खाना परोसे जाने पर वायरल हुआ वीडियो, खेल अधिकारी सस्पेंड

Edited By Anu Malhotra,Updated: 21 Sep, 2022 02:03 PM

video of kabaddi players being served food in toilets went viral

कबड्डी खिलाडिय़ों का खाना टाॅयलेट में परोसे जाने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने जिला खेल अधिकारी को निलंबित कर दिया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया।

नेशनल डेस्क: कबड्डी खिलाडिय़ों का खाना टाॅयलेट में परोसे जाने पर उत्तर प्रदेश सरकार ने जिला खेल अधिकारी को निलंबित कर दिया है। बता दें कि सोशल मीडिया पर इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद प्रशासन ने कड़ा एक्शन लिया।  

अपर मुख्य सचिव (खेल) नवनीत सहगल ने मंगलवार को पीटीआई-भाषा को बताया कि सहारनपुर के जिला खेल अधिकारी अनिमेष सक्सेना को सोमवार को निलंबित कर दिया गया है ।

सहारनपुर के डॉ भीमराव अंबेडकर स्टेडियम में 16 से 19 सितंबर तक लड़कियों की सब-जूनियर कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था, जिसमें राज्य के 16 संभागों की 300 से अधिक लड़कियों ने भाग लिया था।

सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने मंगलवार को कहा कि अपर जिला मजिस्ट्रेट (वित्त और राजस्व) रजनीश कुमार मिश्रा को घटना की जांच करने के लिए कहा गया है और वह तीन दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे।

सिंह ने कहा कि खिलाड़ियों को जो दोपहर का खाना परोसा गया वह अधपका था और खिलाड़ियों को पर्याप्त खाना नहीं मिल पाया। इसके अलावा चावल और पूड़़ी को शौचालय में रखा गया था और उससे बदबू आ रही थी।’’

उन्होंने कहा कि  यह भी पता चला कि खाना स्विमिंग पूल परिसर में पकाया गया था और 300 से अधिक लोगों के लिए भोजन तैयार करने के लिए केवल दो रसोइये लगे हुए थे। जिलाधिकारी ने बताया कि भोजन तैयार करने के बाद उसे शौचालय में रखा गया था और यहीं से खिलाड़ियों ने खाना लिया।

सिंह ने जांच दल को खिलाड़ियों से बात करने, वीडियो क्लिपिंग प्राप्त करने और रिपोर्ट जमा करने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि जिला खेल अधिकारी ने इस राज्य स्तरीय टूर्नामेंट के बारे में प्रशासन को कोई जानकारी नहीं दी थी। अगर प्रशासन को आयोजन की सूचना दी जाती तो वह अपने स्तर पर प्रतियोगिता पर विशेष ध्यान देता। 

Related Story

Trending Topics

India

South Africa

Match will be start at 02 Oct,2022 08:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!