माल्या अब टीपू सुल्तान की तलवार को लेकर सुर्खियों में

Edited By Tanuja,Updated: 19 Apr, 2018 12:21 PM

vijay mallya no longer has unlucky tipu sword

भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपए कर्ज लेकर विदेश भागे विजय माल्या अब टीपू सुल्तान की तलवार को लेकर सुर्खियों में है।   पुरानी चीजों के शौकीन रहे विजय माल्या ने बहुत बड़ी रकम खर्च कर  टाइगर ऑफ मैसूर यानी टीपू सुल्तान की तलवार खरीदी थी लेकिन अब यह...

लंदनः  भारतीय बैंकों का 9 हजार करोड़ रुपए कर्ज लेकर विदेश भागे विजय माल्या अब टीपू सुल्तान की तलवार को लेकर सुर्खियों में है।   पुरानी चीजों के शौकीन रहे विजय माल्या ने बहुत बड़ी रकम खर्च कर  टाइगर ऑफ मैसूर यानी टीपू सुल्तान की तलवार खरीदी थी लेकिन अब यह तलवार उनके पास नहीं है। बताया जा रहा है कि जब से माल्या ने यह तलवार खरीदी थी तब से उनका परिवार मुश्किलों का सामना कर रहा था।  इसलिए उनके परिवार ने इस तलवार को मनहूस  करार दे दिया था जिसके चलते  शराब व्यापारी माल्या ने यह तलवार साल 2016 में ही किसी को दे दी थी।
PunjabKesari
हैरानी की बात यह है कि शायद माल्या को छोड़ किसी को तलवार के बारे में पता तक नहीं है  कि वो किसके पास है। दरअसल, लंदन हाई कोर्ट में मंगलवार को सुनवाई के दौरान 13 भारतीय बैंकों की तरफ से पैरवी कर रहे वकील ने यह जानकारी दी। इस तलवार की कीमत 1 लाख 88 हजार ब्रिटिश पाउंड यानी करीब 1 करोड़ 80 लाख रुपए है। बैंक कोर्ट को यह समझाने की कोशिश कर रहे थे कि माल्या की विदेशों में संपत्ति को फ्रीज करने का आदेश वापस नहीं लेना चाहिए।

वकील ने इसके लिए तलवार को एक उदाहरण बनाकर पेश किया कि कैसे माल्या द्वारा अपनी संपत्ति को नष्ट करने से बैंकों को खतरा है। बेंगलुरु में, माल्या के एक पूर्व सहयोगी ने यह दावा किया कि पहले उन्होंने अपनी तलवार एक प्रतिष्ठित म्यूजियम को देने के लिए कहा लेकिन म्यूजियम ने ही मना कर दिया। पूर्व सहयोगी ने कहा कि म्यूजियम ने तलवार लेने से इसलिए मना कर दिया क्योंकि यह स्पष्ट नहीं था कि तलवार को संरक्षित कैसे करना है। उन्होंने कहा कि अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि इसके बाद तलवार का क्या हुआ।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!