RTI रिपोर्ट में खुलासा-जेल में शशिकला को VIP ट्रीटमेंट, दिए गए 5 कमरे और अलग किचन

Edited By Seema Sharma,Updated: 21 Jan, 2019 09:33 AM

vip treatment to shashikala in jail

अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता वी. के. शशिकला का यहां की जेल में विशेष सुविधाएं दी गईं, जहां वह भ्रष्टाचार मामले में सजा काट रही हैं। आरटीआई से प्राप्त जवाब में इस बात का खुलासा हुआ। आरटीआई कार्यकर्त्ता नरसिम्हा मूर्ति ने बताया

बेंगलुरु: अन्नाद्रमुक से निष्कासित नेता वी. के. शशिकला का यहां की जेल में विशेष सुविधाएं दी गईं, जहां वह भ्रष्टाचार मामले में सजा काट रही हैं। आरटीआई से प्राप्त जवाब में इस बात का खुलासा हुआ। आरटीआई कार्यकर्त्ता नरसिम्हा मूर्ति ने बताया कि 295 पन्ने की रिपोर्ट में तत्कालीन डीआईजी (जेल) डी. रूपा के जुलाई 2017 के दावों की पुष्टि हुई कि परापना अग्रहरा केंद्रीय कारागार में शशिकला को विशेष सुविधाएं दी गईं और उन्हें अलग रसोईघर मुहैया कराया गया था। उन्होंने कहा कि आरटीआई के माध्यम से मैंने 295 पन्नों की रिपोर्ट देखी है। रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि होती है कि शशिकला को जेल में विशेष सुविधाएं दी गईं।
PunjabKesari
शशिकाल को हालांकि एक ही कमरा दिया गया लेकिन उनके कमरे के साथ लगते चार कमरे भी खाली करा दिए गए। उन कमरों में जो कैदी थे उनको दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया गया। गृह विभाग की जनसंपर्क अधिकारी एम.आर. शोभा ने आरटीआई का जवाब मुहैया कराया। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए रूपा ने कहा कि उनके रूख की पुष्टि हुई है। उन्होंने कहा कि यह मामला जेल सुधारों का आधार बन सकता है। उन्होंने कहा कि मैंने अपनी रिपोर्ट में जो बातें कही थीं वहीं चीज है और यह स्वतंत्र जांच समिति थी...मेरे रूख की पुष्टि हुई है और इसके लिए मैं खुश हूं। आईपीएस अधिकारी ने कहा कि उनके प्रयास और संघर्ष के कारण आरटीआई के माध्यम से रिपोर्ट सार्वजनिक हुई।
PunjabKesari
गौरतलब है कि मुद्दा गरम होने के बाद तत्कालीन सिद्धारमैया सरकार ने रूपा के आरोपों की जांच सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी विनय कुमार से कराने के आदेश दिए थे। रूपा ने डीजीपी (जेल) एच. एन. सत्यनारायण राव को रिपोर्ट सौंपकर आरोप लगाए थे कि इस तरह की ‘‘चर्चा’’ है कि शशिकला को विशेष सुविधाएं देने के लिए दो करोड़ रुपये की रिश्वत दी गई थी। इसमें राव पर भी रिश्वत लेने के आरोप लगे, जिसका राव ने खंडन किया था। इस मुद्दे के कारण सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार को शर्मिंदगी उठानी पड़ी थी जिसके बाद रूपा और राव दोनों का स्थानांतरण कर दिया गया।

PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!