गणतंत्र दिवस- राष्ट्रपति की सुरक्षा बेड़े में 13 साल से तैनात 'विराट' हुआ रिटायर, PM मोदी ने भी किया दुलार

Edited By Seema Sharma, Updated: 26 Jan, 2022 03:02 PM

virat posted in president security fleet for 13 years retires

देश के 73वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति के सुरक्षा बेड़े में कई सालों से तैनात रहा ''विराट'' घोड़ा भी आज रिटायर हो गया। ''विराट'' की रिटायमेंट पर जहां सेना के जवान भावुक थे वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उसे दुलार करने से खुद को नहीं रोक पाए।

नेशनल डेस्क: देश के 73वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रपति के सुरक्षा बेड़े में कई सालों से तैनात रहा 'विराट' घोड़ा भी आज रिटायर हो गया। 'विराट' की रिटायमेंट पर जहां सेना के जवान भावुक थे वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी उसे दुलार करने से खुद को नहीं रोक पाए। 'विराट' जब गत्रतंत्र दिवस की परेड में पहुंचा था तो पीएम मोदी उसे दुलारने लगे। पीएम मोदी ने 'विराट' को प्यार से सहलाया भी। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी 'विराट' को सहला रहे थे। बता दें कि 'विराट' इकलौता घोड़ा है जो 13 बार गणतंत्र दिवस की परेड में हिस्सा ले चुका है। यही वजह है कि आज 'विराट' को शानदार तरीके से रिटायर किया गया।

 

'विराट' की योग्यताओं और सेवाओं को देखते हुए उसे कई बार सम्मानित किया जा चुका है। 'विराट' राष्ट्रपति के अंगरक्षक परिवार में शामिल रहा है और उसे प्रेजिडेंट्स बॉडीगार्ड का चार्जर भी कहा जाता है। 'विराट' को सेना दिवस 2022 पर चीफ ऑफ आर्मी स्टॉफ कामनडेशन कार्ड से भी सम्मानित किया गया था। 'विराट' राष्ट्रपति के अंगरक्षक का पहला चार्जर है जिसे Commendation Card से सम्मानित किया गया। शानदार कदकाठी वाले 'विराट' को राष्ट्रपति के बॉडीगार्ड कमांडेंट कर्नल अनूप तिवारी के चार्जर के तौर पर सम्मान दिया गया था।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!