वृंदावन: सोने-चांदी से बने हिंडोले में विराजे श्री बांकेबिहारी, ठाकुरजी की मनमोहक छवि ने मोहा भक्तों का दिल

Edited By Seema Sharma,Updated: 01 Aug, 2022 10:15 AM

vrindavan shri banke bihari mandir hindola mahotsava

हरियाली तीज पर सोने-चांदी से बने हिण्डोलों में विराजमान ठाकुर बांकेबिहारी की एक झलक पाने के लिए रविवार को वृंदावन में देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

नेशनल डेस्क: हरियाली तीज पर सोने-चांदी से बने हिण्डोलों में विराजमान ठाकुर बांकेबिहारी की एक झलक पाने के लिए रविवार को वृंदावन में देश-विदेश से आए श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा।

PunjabKesari

ठाकुर बांकेबिहारी साल में केवल  हरियाली तीज पर के दिन 12 घंटे से अधिक समय तक दर्शन देते हैं। यह सिलसिला आधी रात तक जारी रहा। हरियाली तीज पर बिहारी जी का श्रृंगार देखकर भक्तों का मन गदगद हो गया।

PunjabKesari

हरे रंग की पोशाक में ठाकुर जी का स्वरूप देखते ही बन रहा था। मंदिर के सेवायत प्रहलाद वल्लभ गोस्वामी ने बताया कि हरियाली तीज पर ठाकुर बांकेबिहारी इस हिण्डोले में पूरे ठाठ-बाट के साथ विराजते हैं और इसी के साथ ही वृन्दावन के अन्य मंदिरों में भी हिण्डोला उत्सव की शुरुआत हो गई।

PunjabKesari

यह महोत्सव रक्षाबंधन तक मनाया जाता है और इसे झूलनोत्सव भी कहा जाता है। उन्होंने बताया कि वृंदावन के ठाकुर बांकेबिहारी मंदिर सहित अन्य सभी प्रमुख मंदिरों एवं बरसाना के लाडिली जी मंदिरों में भी हरियाली तीज का पर्व धूमधाम से मनाया जाता है।

PunjabKesari

गिरिराज जी महाराज की छवि भी हरियाली तीज पर देखते ही बन रही थी। 

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!