दिल्ली में गहराया जल संकट, आज कई इलाकों में प्रभावित रहेगी पानी की सप्लाई

Edited By Pardeep, Updated: 17 May, 2022 08:17 AM

water crisis deepens in delhi today water supply will be affected in many areas

दिल्ली में प्रचंड गर्मी के बीच जल संकट भी होने लगा है। दिल्ली जल बोर्ड ने जानकारी दी है कि 17 मई की सुबह और आगे कुछ और दिन कई इलाकों में जल आपूर्ति प्रभावित रहेगी। दिल्ली

नई दिल्लीः दिल्ली में प्रचंड गर्मी के बीच जल संकट भी होने लगा है। दिल्ली जल बोर्ड ने जानकारी दी है कि 17 मई की सुबह और आगे कुछ और दिन कई इलाकों में जल आपूर्ति प्रभावित रहेगी। दिल्ली जल बोर्ड ने एक सूचना में कहा है कि यमुना के वजीराबाद वाटर वर्क्स में जल स्तर 674.50 फीट से घटकर 669.40 फीट रह गया है। साथ ही हरियाणा से यमुना का पानी छोड़ने में भी कमी आई है। 

 

ऐसे में दिल्ली जल बोर्ड की ओर से सोमवार को जारी एक सूचना में कहा गया है कि वजीराबाद वाटर वर्क्स में यमुना का सामान्य जल स्तर 674.50 मीटर की तुलना में घटकर 669.40 फीट होने के कारण और यमुना नदी में हरियाणा द्वारा कम पानी छोड़े जाने के कारण वजीराबाद, चंद्रावल और ओखला में वाटर ट्रीटमेंट प्लांटों में पानी का उत्पादन प्रभावित हुआ है, इसलिए 17 मई 2022 की सुबह से और जल स्तर सामान्य होने तक पानी की आपूर्ति प्रभावित रहेगी। 

 

जल बोर्ड की तरफ से लोगों को आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त मात्रा में पानी स्टोर करके रखने की सलाह दी गई है। इसके साथ ही यह भी कहा गया है कि जरूरत पड़ने पर अनुरोध के मुताबिक पानी के टैंकर उपलब्ध कराए जाएंगे। 

 

इन इलाकों में जलापूर्ति होगी प्रभावित
सिविल लाइंस, हिंदू राव अस्पताल और आसपास का क्षेत्र, कमला नगर, शक्ति नगर और आसपास के क्षेत्र, करोल बाग, पहाड़गंज, एनडीएमसी क्षेत्र, पुराना और नया राजिंदर नगर, पटेल नगर (पूर्व और पश्चिम), बलजीत नगर, प्रेम नगर, इंद्रपुरी और आसपास के क्षेत्र, कालकाजी, गोविंदपुरी, तुगलकाबाद, संगम विहार, अंबेडकर नगर, प्रहलादपुर और आसपास के क्षेत्र, रामलीला मैदान, दिल्ली गेट, सुभाष पार्क, मॉडल टाउन, गुलाबी बाग, पंजाबी बाग, जहांगीरपुरी, मूलचंद, साउथ एक्सटेंशन, ग्रेटर कैलाश, बुराड़ी और आसपास के क्षेत्र, छावनी क्षेत्र और दक्षिणी दिल्ली के कुछ हिस्से। 

Related Story

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!