विजयपुर में जारी पेयजल संकट ,आधी रात को पीएचई स्टेशनों पर पहुंचे नगर पालिका अध्यक्ष

Edited By Monika Jamwal,Updated: 27 May, 2020 05:49 PM

water scarcity in vaijaypur

गर्मी के मौसम में विजयपुर क्षेत्र में जारी पेयजल संकट के मद्देनजर नगर पालिका अध्यक्ष दीपक कुमार ने गत आधी रात को शहर व आसपास के इलाकों में पानी की सप्लाई करने पीएचई पम्पिंग स्टेशनों का निरीक्षण किया।

साम्बा : गर्मी के मौसम में विजयपुर क्षेत्र में जारी पेयजल संकट के मद्देनजर नगर पालिका अध्यक्ष दीपक कुमार ने गत आधी रात को शहर व आसपास के इलाकों में पानी की सप्लाई करने पीएचई पम्पिंग स्टेशनों का निरीक्षण किया। जल शक्ति (पीएचई) विभाग के कनिष्ठ अभियंता सचिन गुप्ता, इंस्पेक्टर ब्यासदेव सहित कई अन्य कर्मी भी साथ रहे।नपा अध्यक्ष ने पीएचई अधिकारियों के साथ करीब आधा दर्जन पीएचई स्टेशनों का दौरा किया और पंपसेटों के परिचालन और ओएचटी में जल भंडारण के काम का निरीक्षण किया। बाद में नपा अध्यक्ष दीपक कुमार ने बताया कि पीने के पानी की कमी की विभिन्न वार्डांे से लोगों की बार-बार आ रही शिकायतों को देखते हुए उन्होंने आधी रात इन सभी स्टेशनों का निरीक्षण किया ताकि इस बात का पता चले कि पीएचई कर्मी डयूटी पर तैनात हैं या नहीं, और तैनात भी हैं तो सही ढंग से काम भी कर रहे हैं या नहीं।

PunjabKesari

 

नगर पालिका अध्यक्ष ने कहा कि सभी स्टेशनों पर कर्मचारी काम करते पाए गए और उन्होंने बताया कि अनियमित बिजली आपूर्ति के कारण पानी की समस्या आ रही है। उन्होंने बताया कि पीएचई विभाग के अनुसार बार-बार बिजली के आने-जाने से एक तो इन स्टेशनों की मोटरें जल जाती हैं और रात को ओएचटी (ओवर हेड टैंक) भी पूरी तरह नहीं भर पाते हैं जिससे अगले दिन लोगों को पानी नहीं मिल पाता है। उन्होंने कहा कि वह इस संबंध में बिजली विभाग के अधिकारियों से भी बात करेंगे और भविष्य में भी इसी प्रकार रात को स्टेशनों का दौरा करेंगे इसलिए पीएचई कर्मी तत्परता से काम करें और लोगों को गर्मी में पीने के पानी की कमी न आने दें। 
 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!