हम किसी भी स्थिति से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं: IAF प्रमुख RKS भदौरिया

Edited By shukdev,Updated: 30 Sep, 2019 07:51 PM

we are fully prepared to deal with any situation iaf chief rks bhadoria

एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने सोमवार को वायु सेना के 26 वें प्रमुख का पदभार ग्रहण किया और महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों तथा क्षमताओं को शामिल करते हुए बल के आधुनिकीकरण को अपनी शीर्ष प्राथमिकता में रखा है। भदौरिया को 26 श्रेणी के विमानों की...

नई दिल्ली: एयर चीफ मार्शल राकेश कुमार सिंह भदौरिया ने सोमवार को वायु सेना के 26 वें प्रमुख का पदभार ग्रहण किया और महत्वपूर्ण प्रौद्योगिकियों तथा क्षमताओं को शामिल करते हुए बल के आधुनिकीकरण को अपनी शीर्ष प्राथमिकता में रखा है। भदौरिया को 26 श्रेणी के विमानों की उड़ान का करीब 4250 घंटे का अनुभव है। उन्होंने 36 राफेल लड़ाकू विमानों की खरीदारी के लिए भी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की थी। उन्होंने शामिल की गई सेवाओं-उपकरणों को जल्द परिचालन में लाने की आवश्यकता पर भी बल दिया। 

PunjabKesari
भदौरिया ने एयर चीफ मार्शल बी एस धनोआ का स्थान लिया है, जो 41 साल की सेवा के बाद सेवानिवृत्त हो गए। वायु सेना के विमानों से जुड़े हादसे में वृद्धि के बीच भदौरिया ने विमानों और अन्य युद्धक उपकरणों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के साथ ही मौजूदा बेड़े का संचालन बनाए रखने के लिए स्वदेशीकरण पर भी जोर दिया। वायु सैन्य कर्मियों को अपने संक्षिप्त संदेश में उन्होंने कहा कि वायु सेना का ध्यान शामिल नई सेवाओं और उपकरणों को तेजी से काम में लाने के साथ ही वायु सेना की संचालन योजना में इनकी क्षमताओं को पूरी तरह शामिल करना भी शामिल है। 

PunjabKesari
वायु सेना प्रमुख ने कहा कि स्वदेशी डिजाइन और विकास पर आत्मनिर्भरता बढ़ाने के साथ महत्वपूर्ण क्षमताओं तथा प्रौद्योगिकी की खरीदारी के जरिए आधुनिकीकरण पर भी जोर रहेगा। हम मौजूदा समस्त बेड़े और साजो-सामान को बनाए रखने के लिए स्वदेशीकरण को भी बढ़ावा देंगे। एयर चीफ मार्शल भदौरिया ने कहा कि दुनिया की सबसे बेहतरीन वायु सेनाओं में से एक की कमान संभालते हुए वह जिम्मेदारी और सम्मान की भावना महसूस कर रहे हैं। भदौरिया ने जून 1980 में भारतीय वायु सेना के फाइटर स्ट्रीम में कमीशन प्राप्‍त किया था और वह विभिन्न कमान, स्टाफ और इंस्ट्रक्शनल पदों पर रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!