नेशनल कांफ्रेंस जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव में हिस्सा लेने को तैयार, उमर ने दिया संकेत

Edited By Monika Jamwal,Updated: 15 Nov, 2018 05:05 PM

we can fight assembly elections said omar

नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने संकेत दिया है कि अगर निकट भविष्य में जम्मू कश्मीर में राज्य विधानसभा के लिए चुनाव की घोषणा हुई तो उनकी पार्टी चुनाव में हिस्सा लेगी।

श्रीनगर : नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला ने संकेत दिया है कि अगर निकट भविष्य में जम्मू कश्मीर में राज्य विधानसभा के लिए चुनाव की घोषणा हुई तो उनकी पार्टी चुनाव में हिस्सा लेगी।   अब्दुल्ला ने बुधवार को अपने ट््िवटर हैंडल पर लिखा, ‘नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी के दूर रहने से (और मुकाबले में कांग्रेस के कमजोर प्रदर्शन के कारण) आपका कई शहरों और कस्बे पर कब्जा हो गया। क्या आप सोच रहे हैं कि विधानसभा चुनावों में हम आपको खुली छूट देंगे ?’ वह भाजपा के महासचिव राम माधव को जवाब दे रहे थे, जिन्होंने नेशनल कांफ्रेंस और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी से पूछा है कि निकट भविष्य में विधानसभा चुनाव होने पर क्या वे हिस्सा लेंगे।

माधव ने मंगलवार रात कठुआ में एक समारोह में कहा, ‘एक तरफ वे (नेकां और पीडीपी) कहते हैं कि अनुच्छेद 35 ए की रक्षा के लिए वे चुनाव में हिस्सा नहीं लेंगे दूसरी तरफ वे विधानसभा भंग करने और फिर से चुनाव की मांग करते हैं। अगर कल विधानसभा चुनाव हुआ तो आप चुनाव लड़ेंगे या बहिष्कार करेंगे।’ संविधान के अनुच्छेद 35 ए को कानूनी चुनौती दिए जाने के कारण नेशनल कांफ्रेंस और पीडीपी ने राज्य में शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में हिस्सा नहीं लिया था। दोनों क्षेत्रीय दलों ने केंद्र से उच्चतम न्यायालय के सामने संवैधानिक प्रावधान का मुखरता से बचाव करने को कहा था।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!