हमें राजनीति नहीं आती, लेकिन काम बहुत किए : केजरीवाल

Edited By Pardeep,Updated: 17 Jul, 2019 05:11 AM

we do not come to politics but have done a lot of work kejriwal

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को करीब पौने तीन किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। बाहरी रिंग रोड पर 205 करोड़ की लागत से बने राव तुला राम फ्लाईओवर से इस इलाके में जाम खत्म करने में मदद मिलेगी और यह दक्षिणी दिल्ली और नोएडा से इंदिरा...

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को करीब पौने तीन किलोमीटर लंबे फ्लाईओवर का उद्घाटन किया। बाहरी रिंग रोड पर 205 करोड़ की लागत से बने राव तुला राम फ्लाईओवर से इस इलाके में जाम खत्म करने में मदद मिलेगी और यह दक्षिणी दिल्ली और नोएडा से इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा व गुरुग्राम जाने वाले लोगों की राह आसान करेगा। 
PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर कहा कि मैं मानता हूं कि हम लोगों ने काम बहुत किया, लेकिन हम लोगों को राजनीति नहीं आती। उन्होंने कहा कि अभी हम लोगों ने सिग्नेचर ब्रिज बनवाया। वहां पर विपक्षी पार्टी के एक नेता ने आकर उद्घाटन के दौरान स्टेज के ऊपर बोतलें फेंकी और फिर उन्होंने जगह-जगह प्रचार किया कि सिग्नेचर ब्रिज हमने बनवा दिया। दिल्ली के अंदर 20 साल से उनकी सरकार नहीं है,फिर भी कहते हैं कि सिग्नेचर ब्रिज उन्होंने बनवा दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस किस्म की गंदी राजनीति करनी हमको नहीं आती। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के कार्यकाल के समापन से पहले राष्ट्रीय राजधानी में कुछ और ऐसी परियोजनाएं सामने आएंगी। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि 15 सालों में शीला दीक्षित सरकार ने 70 फ्लाईओवर बनाए। लेकिन पिछले साढ़े चार साल में हमारी सरकार ने 23 फ्लाईओवर बनाए। उन्होंने कहा कि हम अपना काम करते हैं, हम ज्यादा इश्तहार नहीं देते। उन्होंने कहा कि आज जनता मानती है कि दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में जितना काम हुआ है,भारत के इतिहास में 70 साल में किसी भी पार्टी की सरकार ने गरीबों के बच्चों को पढ़ाने के लिए इतना काम नहीं किया,जितना काम आम आदमी पार्टी सरकार ने किया है। दिल्ली के अंदर सरकारी अस्पताल शानदार बनते जा रहे हैं,नए अस्पताल खुल रहे हैं,मोहल्ला क्लीनिक खुल रहे हैं,पॉली क्लीनिक खुल रहे हैं,पिछले 70 साल में भारत के किस कोने में कोई ऐसी सरकार आई थी,जिसने गरीबों के इलाज के बारे में और आपके परिवार के इलाज के बारे में सोचा। 

उन्होंने कहा कि हमारी असली राजनीति यही है कि हम गरीबों के बच्चों को पढ़ा-लिखाकर डॉक्टर,इंजीनियर व एडवोकेट आदि बना सकें और यही कर रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि अब दिल्ली के कोने-कोने में विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि आप सरकार ने न केवल बड़ी बुनियादी ढांचा परियोजनाओं पर काम किया,बल्कि आम लोगों तक पहुंचने के लिए सड़कें बनवाई,सीवेज लाइनें बिछाई और अनधिकृत कॉलोनियों में अन्य सुविधाएं दीं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!