ममता बनर्जी और राज्यपाल में बढ़ी रार: विधानसभा के गेट पर धरने पर बैठे जगदीप धनखड़

Edited By Seema Sharma,Updated: 05 Dec, 2019 01:03 PM

west bengal governor dhankhar sitting on dharna at assembly gate

पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच विवाद और बढ़ता जा रहा है। विधानसभा स्पीकर ने पहले राज्यपाल धनखड़ को लंच पर बुलाया लेकिन ऐन वक्त पर इसे कैंसिल कर दिया। वहीं जब धनखड़ विधानसभा देखने के लिए पहुंचे तो इसे दो दिन...

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच विवाद और बढ़ता जा रहा है। विधानसभा स्पीकर ने पहले राज्यपाल धनखड़ को लंच पर बुलाया लेकिन ऐन वक्त पर इसे कैंसिल कर दिया। वहीं जब धनखड़ विधानसभा देखने के लिए पहुंचे तो इसे दो दिन के लिए बंद कर दिया। बुधवार को राज्यपाल धनखड़ ने कहा था कि वह गुुरुवार को विधानसभा देखने के लिए आएंगे। जब वे आज सुबह पहुंचे तो इसका मेन गेट बंद था।

PunjabKesari

इस पर वे काफी देर तक गेट पर खड़े रहे और जब इस पर लगे ताले के बारे में पूछा तो बताया गया कि विधानसभा स्थगित है। इस पर राज्यपाल ने कहा कि स्थ्गित होने का यह मतलब नहीं कि विधानसभा को बंद कर दिया जाए। इस पर उन्होंने गेट नंबर दो से सदन में प्रवेश किया। राज्यपाल ने कहा कि दो दिन पहले उन्होंने लिखित में कहा था कि मैं विधानसभा देखना चाहता हूं, यहां की लाइब्रेरी में जाना चाहता हूं और विधानसभा की सुविधाओं का जायजा लेना चाहता हूं लेकिन उससे पहले ही सदन को ताला लगा दिया गया।

PunjabKesari

उन्होंने कहा कि राज्यपाल का इस तरह से अपमान बर्दाश्त से बाहर है। उन्होंने कहा कि मुजे जानबूझ कर विधानसभा में जाने नहीं दिया गया। विधानसभा इमारत का चक्कर लगाते रहे लेकिन किसी ने उन्हें यह बताने की जहमत नहीं उठाई कि वह कैसे अंदर आ सकते हैं, इससे राज्यपाल नाराज हो गए और काफी देर तक बाहर ही खड़े रहे। उन्होंने कहा कि बेहद शर्मनार पल है कि दरवाजे बंद हैं, कामकाजी दिन में भी लोग छुट्टी पर हैं।

PunjabKesari

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!