पश्चिम बंगालः राज्यपाल ने कानून व्यवस्था पर ममता बनर्जी को किया तलब

Edited By Yaspal,Updated: 16 Dec, 2019 07:19 PM

west bengal governor summoned mamata banerjee on law and order

पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद मौजूदा हालात के बारे में जानकारी देने के लिए मुख्य सचिव और पुलिस मानिदेशक के नहीं आने के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद मौजूदा हालात के बारे में जानकारी देने के लिए मुख्य सचिव और पुलिस मानिदेशक के नहीं आने के बाद राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से व्यक्तिगत रूप से उन्हें अद्यतन कराने को कहा।

राज्यपाल ने सोमवार को तलब किए जाने के बावजूद दोनों शीर्ष अधिकारियों के उपस्थित नहीं होने पर टि्वटर के जरिये अपनी अप्रन्नता व्यक्त की और इसे ‘‘दुर्भाग्यपूर्ण एवं अप्रत्याशित'' करार दिया। उन्होंने लिखा, ‘‘ममता के अधिारी। इस भयावह स्थिति को देखते हुए मैंने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को कल अपनी सुविधानुसार व्यक्तिगत रूप से राजभवन आकर स्थिति की जानकारी देने को कहा है। अभी तक मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक से कोई जवाब नहीं आया है। यह दुर्भाग्यपूर्ण और अप्रत्याशित है।'' धनखंड ने रविवार को दोनों शीर्ष अधिकारियों को तलब किया था।

राज्य प्रशासन के शीर्ष सूत्रों ने बताया कि मुख्य सचिव और पुलिस महानिदेशक ‘‘उचित समय'' पर राज्यपाल को हालात से अवगत कराएंगे। इस बीच, संशोधित नागरिकता कानून के खिलाफ पश्चिम बंगाल के विभिन्न इलाकों में लगातार तीसरे दिन प्रदर्शन जारी रहा। विभिन्न जिलों में तोड़फोड़ और आगजनी की घटनाएं दर्ज की गई।

मुख्यमंत्री एवं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी ने उत्तरी कोलकाता के रेड रोड से नोबेल पुरस्कार विजेता रवींद्रनाथ टैगोर के पुश्तैनी मकान जोरासांको ठाकुरबाड़ी तक विशाल रैली निकाली और संकल्प लिया कि वह संशोधित नागरिकता कानून और राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) राज्य में लागू नहीं होने देंगी। ममता ने केंद्र सरकार को अपनी सरकार बर्खास्त करने की चुनौती भी दी।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!