पश्चिम बंगाल : जलपाईगुड़ी में मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, नदी में डूबने से 7 लोगों की मौत, 40 लापता

Edited By Parveen Kumar,Updated: 06 Oct, 2022 12:25 AM

west bengal major accident during idol immersion in jalpaiguri

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी में बुधवार करीब आधी रात को बड़ा हादसा हो गया।

नेशनल डेस्क : पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी ज़िले में दुर्गा पूजा विसर्जन के दौरान नदी में अचानक जल का स्तर बढ़ने से सात लोगों की मौत हो गई है। घटना बुधवार शाम जलपाईगुड़ी ज़िले के माल नदी की है. यहां पर विसर्जन के लिए काफ़ी लोग माल नदी में आए थे। अचानक ही जल का स्तर बढ़ने लगा. ऐसे में लोग वहां फंस गए और देखते ही देखते 7 की डूबने की वजह से मौत हो गई।

इस घटना का एक हैरान कर देने वाला वीडियो भी सामने आया है। उस वीडियो में कई लोग मूर्ति विसर्जन के लिए नदी में उतरे थे। लेकिन तभी अचानक से नदी का जलस्तर बढ़ गया, लहरें इतनी तेज उठीं कि कई लोग उसमें फंस गए। मौके पर चीख-पुकार मच गई और अफरा-तफरी का माहौल बन गया। बाद में जब अधिकारियों द्वारा रेस्क्यू शुरू किया गया, तब 7 लोगों की मौत की पुष्टि हो गई।

खबर है कि अभी भी कई लोग लापता बताए जा रहे हैं, उनका रेस्क्यू जारी है, ऐसे में मौत का आंकड़ा बढ़ सकता है। ये कोई पहली बार नहीं है जब मूर्ति विसर्जन के दौरान श्रद्धालुओं की मौत हुई हो, कई बार पहले भी ऐसे हादसे हो चुके हैं। एक बार फिर वैसे ही हादसे ने 7 लोगों की जान ले ली है। हादसा रात 9 बजे का बताया जा रहा है जब बड़ी संख्या मे लोग नदी में आ गए थे।

उस समय जलस्तर क्योंकि ज्यादा नहीं था, ऐसे में किसी भी तरह की सख्ती नहीं थी। लेकिन तभी अचानक से जलस्तर बढ़ गया और लोग पानी के बहाव में फंस गए। अभी कितने और लोग फंसे हुए हैं, इसकी जानकारी सामने नहीं आई है लेकिन प्रशासन द्वारा लगातार रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है, कोशिश है कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला जाए।

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!