पश्चिम बंगाल:  तीन ट्रेनों के एक साथ आ जाने से भगदड़, दो की मौत 25 घायल

Edited By shukdev,Updated: 24 Oct, 2018 05:46 AM

west bengal stampede two killed 25 injured in three trains coming together

पश्चिम बंगाल के हावड़ा के संतरागांछी में तीन ट्रेनों के एक साथ आ जाने से भगदड़ मच गई। इस भगदड़ में दो लोगों की मौत हो गई है तथा 25 अन्य ...

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के संतरागाछी रेलवे स्टेशन के पैदल पारपुल पर मंगलवार की शाम भगदड़ जैसी स्थिति बन गई जिसमें दो लोगों की मौत हो गई तथा कम से कम 25 लोग घायल हो गए। दक्षिण पूर्व रेलवे (एसईआर) के एक प्रवक्ता ने बताया कि घटना उस समय घटी जब एक एक्सप्रेस ट्रेन और दो ईएमयू लोकल ट्रेनें एक ही समय करीब 6:30 बजे स्टेशन पर पहुंचीं और ट्रेनों पर चढऩे के लिए यात्री प्लेटफॉर्म की ओर जाने लगे।

PunjabKesariएसईआर के प्रवक्ता संजय घोष ने कहा कि नागरकोइल-शालीमार एक्सप्रेस और दो ईएमयू ट्रेनें एक ही वक्त पर स्टेशन पर पहुंचीं, वहीं शालीमार-विशाखापत्तनम एक्सप्रेस और संतरागाछी-चेन्नई एक्सप्रेस जल्द ही पहुंचने वाली थीं। 

उन्होंने कहा कि प्लेटफॉर्म संख्या दो और तीन के बीच पैदल पारपुल पर यह घटना घटी। एक ही समय ट्रेनों से उतरे यात्रियों के फुट ओवरब्रिज पर चढऩे और दूसरे यात्रियों के उतरने के कारण भगदड़ की स्थिति बन गई। उन्होंने कहा कि 11 घायलों को उपचार के लिए हावड़ा सामान्य अस्पताल ले जाया गया, वहीं तीन अन्य का स्टेशन पर ही प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संतरागाछी भगदड़ में मर गए लोगों के परिवारों के लिए पांच- पांच लाख रुपए और घायल हुए लोगों के लिए एक- एक लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।    

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!