बजट पर क्या रही विशेषज्ञों की राय, जानिए किसने क्या कहा?

Edited By Yaspal,Updated: 01 Feb, 2019 08:16 PM

what is the opinion of the experts on the budget know who said

विशेषज्ञों का कहना है कि किसानों को प्रत्यक्ष नकदी अंतरण जैसी घोषणाओं से उपभोग को प्रोत्साहन मिलेगा और यह पूंजी बाजार की ²ष्टि से भी अच्छा है। विशेषज्ञों ने कहा कि वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा शुक्रवार को...

नई दिल्लीः विशेषज्ञों का कहना है कि किसानों को प्रत्यक्ष नकदी अंतरण जैसी घोषणाओं से उपभोग को प्रोत्साहन मिलेगा और यह पूंजी बाजार की ²ष्टि से भी अच्छा है। विशेषज्ञों ने कहा कि वित्त मंत्री पीयूष गोयल द्वारा शुक्रवार को पेश बजट सभी को कुछ देने का एक अच्छा प्रयास है।
PunjabKesari
रिलायंस म्यूचुअल फंड के मुख्य निवेश अधिकारी (इक्विटी निवेश) मनीष गुनवानी ने कहा कि आम चुनाव से पहले का आखिरी बजट उपभोग बढ़ाने वाला है। इसमें किसानों और मध्यम वर्ग को राहत दी गई है। बीएसई के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी आशीष कुमार चौहान ने कहा कि मैं वित्त मंत्री को वृद्धि को प्रोत्साहन वाला बजट पेश करने के लिए बधाई देता हूं। इससे समाज के विभिन्न वर्गों को फायदा होगा। इसमें भारत को 10,000 अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के बारे में दृष्टि है।
PunjabKesari
इंडियन कमोडिटी एक्सचेंज (आईसीईएक्स) के सीईओ संजित प्रसाद ने कहा कि बजट में जिन उपायों की घोषणा की गई है उनका मकसद कृषि क्षेत्र की मदद करना और उसका संरक्षण करना है। इससे आगे चलकर जिंस बाजारों को भी फायदा होगा। एएनएमआई के अध्यक्ष राजेश बहेती ने कहा कि स्टाम्प शुल्क को समाप्त करने के बजाय सरकार ने वस्तुत: एक तरह से एक राज्यस्तरीय प्रतिभूति लेनदेन कर लगा दिया है जबकि एसटीटी पहले से लागू है।
PunjabKesari
एक्विरस वेल्थ मैनेजमेंट के सीईओ अंकुश माहेश्वरी ने कहा कि बजट घोषणाओं से ग्रामीण और शहरी क्षेत्रों में उपभोग बढ़ाने में मदद मिलेगी। भारत उपभोग आधारित अर्थव्यवस्था है। इस तरह से यह प्रोत्साहन सकारात्मक है।
PunjabKesari
क्वान्टम म्यूचुअल फंड के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिम्मी पटेल ने कहा कि यह एक लोकलुभावन अंतरिम बजट है जिसमें समाज के सीमान्त वर्गों, किसानों और ग्रामीण भारत पर ध्यान दिया गया है। मध्यम वर्ग के लिए काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उन्हें अधिक लाभ नहीं दिया गया है। एसोसिएशन आफ म्यूचुअल फंड इन इंडिया (एम्फी) के मुख्य कार्यकारी एन एस वेंकटेश ने कहा कि यह बजट वृद्धि को प्रोत्साहन देने वाला है।    

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!