दिल्ली हिंसा: ऑनलाइन हेट मैसेज की शिकायत के लिए WhatsApp नंबर, Email ID जारी

Edited By Pardeep,Updated: 03 Mar, 2020 10:42 PM

whatsapp number email id released for online hate message complaint

दिल्ली विधानसभा समिति ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली साम्प्रदायिक हिंसा के बारे में सोशल मीडिया पर फैल रहे घृणा संदेशों के संबंध में शिकायत दर्ज कराने के लिए व्हाट्सएप नंबर ...

नई दिल्लीः दिल्ली विधानसभा समिति ने उत्तर-पूर्वी दिल्ली साम्प्रदायिक हिंसा के बारे में सोशल मीडिया पर फैल रहे घृणा संदेशों के संबंध में शिकायत दर्ज कराने के लिए व्हाट्सएप नंबर और ईमेल आईडी जारी की है। 
PunjabKesari
आम आदमी पार्टी के विधान पार्षद एवं दिल्ली विधानसभा की शांति एवं सौहार्द समिति के प्रमुख सौरभ भारद्वाज ने पत्रकारों को बताया कि लोगों को सोशल मीडिया पर अगर कोई भी घृणा संदेश दिखे तो वे व्हाट्सएप नंबर 8950000946 और ईमेल-आईडी dvscommittee@delhi.gov.in. पर शिकायत कर सकते हैं।

उन्होंने बताया कि अगर घृणा संदेशों की शिकायतों पर मामले दर्ज किए गए तो विसलब्लोअर को 10 हजार रुपए इनाम में दिए जाएंगे। ग्रेटर कैलाश से विधायक ने कहा कि उत्तर- पूर्वी दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाकों के छह विधानसभा क्षेत्रों में गुरुवार को शांति सभाएं की जाएंगी। स्थानीय धार्मिक नेता और विधायक इन बैठकों में हिस्सा लेंगे। संवाददाता सम्मेलन में उन्होंने कहा,‘‘ लोग सामुदायिक सौहार्द को बिगाड़ने वाले सोशल मीडिया मंच पर फैल रहे घृणा संदेश और फर्जी खबरों के संबंध में इस पर शिकायत कर सकते हैं। व्हाट्सएप नंबर और ईमेल आईडी टीवी, रेडियो और समाचार पत्रों में दिए जाएंगे।''

शिकायत की जांच करने के बाद समिति इसे उचित कार्रवाई के लिए पुलिस के पास भेजेगी। भारद्वाज ने बताया कि समिति इस संबंध में कानून विशेषज्ञों और सेवानिवृत्त पुलिस अधिकारियों की मदद भी लेगी। फर्जी खबरें और असली खबरों में भेद करने वाली विशेष एजेंसियों की मदद भी ली जाएगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!