जब बीच में टोका टाकी करने लगे कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी, पीएम बोले- ज्यादा हो रहा है

Edited By Yaspal,Updated: 10 Feb, 2021 06:17 PM

when congress leader adhir ranjan chaudhary started interrupting

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव चर्चा पर जवाब दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने जब नए कृषि कानूनों पर अपनी बात शुरू की तो लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी बीच-बीच में पीएम मोदी को टोकने लगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के धन्यवाद प्रस्ताव चर्चा पर जवाब दे रहे थे। इस दौरान उन्होंने जब नए कृषि कानूनों पर अपनी बात शुरू की तो लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी बीच-बीच में पीएम मोदी को टोकने लगे। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कई बार उन्हें रोका और बैठने के लिए कहा लेकिन अधीर रंजन चौधरी नहीं माने। जब कई बार लोकसभा स्पीकर के कहने पर अधीर रंजन नहीं रुके तो पीएम मोदी ने कहा कि अधीर जी अब ज्यादा हो रहा है। आपकी बात ज्यादा जहां रजिस्टर होनी है वहां हो गई। इसके बाद उन्होंने कहा कि बंगाल में आपको टीएमसी से ज्यादा लोग सुनेंगे।

गौरतलब है कि राज्यसभा में कांग्रेस के सदस्यों ने राष्ट्रपति अभिभाषण पर धन्यावाद प्रस्ताव पर हुई चर्चा में प्रधानमंत्री का जवाब पूरा होने के बाद सदन से बर्हिगमन किया था जबकि निचले सदन में पार्टी के सदस्य मोदी के जवाब के बीच में ही बर्हिगमन कर गये। प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा कि राज्यसभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं ने चर्चा में हिस्सा लेते हुए विस्तार से अपने बातें रखीं वहीं लोकसभा में स्थितियां दूसरी हैं। लोकसभा में प्रधानमंत्री ने जब कृषि कानूनों का जिक्र किया तो सदन में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने कुछ बार टोकाटोकी की।

प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘संसद में ये हो-हल्ला, ये आवाज, ये रुकावटें डालने का प्रयास, एक सोची समझी रणनीति के तहत हो रहा है। रणनीति ये है कि जो झूठ, अफवाहें फैलाई गई हैं, उसका पर्दाफाश हो जाएगा। सत्य वहां पहुंच जाएगा तो उनका टिकना भारी हो जाएगा। इसलिए हो-हल्ला मचाने का खेल चल रहा है। लेकिन इससे कभी भी आप लोगों का विश्वास नहीं जीत पाओगे... मान कर चलो।'' मोदी ने कहा कि कोरोना काल में लाए गए तीन कृषि कानून कृषि सुधार के लिए आवश्यक और महत्वपूर्ण हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!