जब प्रधानमंत्री मोदी ने अपने पुराने मित्र मोहन लाल बौठियाल को किया फोन

Edited By shukdev,Updated: 22 Apr, 2020 11:53 PM

when prime minister modi called his old friend mohan lal bathial

साठ साल पहले जनसंघ से जुडे वरिष्ठ भाजपा नेता मोहन लाल बौठियाल को बुधवार को उस समय यकीन नहीं हुआ जब उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया और बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे बात करना चाहते हैं। बौठियाल को यह फोन सुबह 08 बजकर....

पौड़ी: साठ साल पहले जनसंघ से जुडे वरिष्ठ भाजपा नेता मोहन लाल बौठियाल को बुधवार को उस समय यकीन नहीं हुआ जब उन्हें प्रधानमंत्री कार्यालय से फोन आया और बताया गया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे बात करना चाहते हैं। बौठियाल को यह फोन सुबह 08 बजकर 26 मिनट पर आया जब वह पौडी गढवाल जिले के दुगडडा ब्लॉक में स्थित अपने गांव एता में अपने गेहूं के खेतों की तरफ घूमने गए थे।

उनके आनंद का तब ठिकाना न रहा जब दूसरी तरफ से उन्हें प्रधानमंत्री मोदी की आवाज सुनाई दी जो उनसे उनकी कुशल क्षेम पूछ रहे थे। प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे लगभग तीन मिनट तक बात की और इस दौरान अन्य बातों के अलावा दोनों ने अपनी बद्रीनाथ तथा श्रीनगर गढ़वाल की मुलाकातों को याद किया। बौठियाल ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें बताया कि बुधवार को उन्होंने जनसंघ से जुड़े अपने कुछ पुराने मित्रों से बात की और इसी क्रम में उनसे भी बात कर रहे है।

बकौल बौठियाल मोदी ने कहा कि यह समय संकट का है इसलिए वह सभी से बात कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि किसी कार्यकर्ता के लिए यह बहुत बड़ा सम्मान है जब देश का प्रधानमंत्री स्वयं फोन करके उनका हालचाल पूछता है और मोदी की यही खूबी उन्हें जननायक बनाती है। उत्तराखण्ड में भाजपा के संस्थापको में से एक रहे बौठियाल 1958 में स्वयं सेवक के तौर पर संघ से जुड़ गए थे। दो साल बाद 1960 में वह जनसंघ से जुड़े ओर फिर 1980 में भाजपा के सदस्य बने। आपातकाल के दौरान और उसके बाद राम जन्मभूमि आंदोलन और पृथक उत्तराखंड राज्य आंदोलन में भी उन्होंने सक्रिया भूमिका निभाई।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!