जब बंद हो गई लोकसभा की घड़ी तो क्या बोलीं सुमित्रा ताई

Edited By Yaspal,Updated: 08 Jan, 2019 07:28 PM

when stopped what is the talk of the lok sabha sumitra tai

लोकसभा में अपनी हाजिर जवाबी को लेकर सांसदों को समय-समय पर नसीहत देने वाली सुमित्रा ताई ने एक बार फिर लोकसभा में एक बार फिर अलग नजर आई। दरअसल, मंगलवार को लोकसभा में सवर्णों में गरीबों को आरक्षण देने के लिए पेश किया गया...

नेशनल डेस्कः लोकसभा में अपनी हाजिर जवाबी को लेकर सांसदों को समय-समय पर नसीहत देने वाली सुमित्रा ताई ने एक बार फिर लोकसभा में एक बार फिर अलग नजर आई। दरअसल, मंगलवार को लोकसभा में सवर्णों में गरीबों को आरक्षण देने के लिए पेश किया गया। लोकसभा में जब इस बिल पर बहस हो रही थी, तो एक रोचक वाकया सामने आया। कांग्रेस सांसद के वी थॉमस जब इस विषय पर बोल रहे थे, तो सदन के एक सदस्य ने स्पीकर सुमित्रा महाजन का ध्यान सदन की घड़ी की ओर दिलाया और कहा कि लोकसभा की घड़ी 5 बजकर 10 मिनट पर बंद हो गई है। इस घड़ी को चालू किया जाए। इस पर सुमित्रा महाजन ने कहा कि उनके पास घड़ी चल रही है। उन्हें इस बात की चिंता नहीं करनी चाहिए।
PunjabKesari
लोकसभा स्पीकर ने क्या कहा
स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कहा, "मेरे हाथ में घड़ी है, चिंता मत करो। मेरे हाथ की घड़ी चल रही है, आप चिंता मत कीजिए। वो घड़ी बंद हो गई तो आप चर्चा करते रहिए। चिंता की बात नहीं है, मेरा समय चल रहा है। स्पीकर की इस टिप्पणी पर विपक्ष के कई सदस्य टीक-टिप्पणी करते रहे। इस पर स्पीकर ने हल्ला कर रहे सदस्यों को चाय पीकर आने को कहा।
PunjabKesari
इससे पहले सुमित्रा महाजन ने लोकसभा में मौजूद सदस्यों से पूछा था कि क्या सदस्य दो घंटे में इस बिल पर चर्चा खत्म करना चाहते हैं अथवा चर्चा जब तक चले। चलने दिया जाए। उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।
PunjabKesari
बिल पर चर्चा के दौरान के वी थॉमस ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार के इस बिल को कई मीडिया संस्थानों ने चुनाव पूर्व जुमला कहा है, और सरकार को ये प्रस्ताव भी कहीं जुमला साबित नहीं हो जाए। इस पर स्पीकर ने कहा कि ये जुमला साबित नहीं हो जाए, इसलिए पूरा सदन मिलकर इसे पास कर रहा है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!