जब एयर होस्टेस मां के लिए बेटी बनी पायलट

Edited By Pardeep,Updated: 01 Aug, 2018 12:54 AM

when the air hostess becomes the daughter in law pilot

एयर इंडिया की चालक दल की सदस्य के रूप में 38 साल काम करने के बाद आज अपनी आखिरी उड़ान पूरी करने के बाद पूजा चिंचन्कर अपने आंसू रोक नहीं पाईं। आज मुंबई से बेंगलुरू के बीच आखिरी उड़ान के साथ पूजा सेवानिवृत्त हो गईं। पूजा के लिए यात्रियों ने जमकर...

नई दिल्ली: एयर इंडिया की चालक दल की सदस्य के रूप में 38 साल काम करने के बाद आज अपनी आखिरी उड़ान पूरी करने के बाद पूजा चिंचन्कर अपने आंसू रोक नहीं पाईं। आज मुंबई से बेंगलुरू के बीच आखिरी उड़ान के साथ पूजा सेवानिवृत्त हो गईं। पूजा के लिए यात्रियों ने जमकर तालियां बजाईं और उनका उत्साहवर्धन किया। 

उड़ान के दौरान घोषणा में पूजा की सेवा के लिए उनका आभार भी जताया गया। लेकिन पूजा के लिए यह विदाई और भी यादगार बन गई क्योंकि उनकी इस आखिरी उड़ान का जिम्मा उनकी ही बेटी अशरिता ने संभाला था। अशरिता एयर इंडिया की पायलट हैं। अशरिता कल से ही इस उड़ान के बारे में ट्विटर पर लिख रही थी। उनके ट्वीट वायरल हो गए और लोगों ने मां-बेटी दोनों के लिए ही प्यार भरे और सछ्वावनापूर्ण संदेश लिखे।

अशरिता ने लिखा, ‘‘मेरी मां का सपना था कि एयर होस्टेस के रूप में उनकी आखिरी उड़ान की पायलट मैं बनूं। 38 सालों की गौरवशाली सेवा के बाद जब वह सेवानिवृत्त होंगी, मैं उनकी विरासत को आगे बढ़ाऊंगी।’’ एयर इंडिया के एक प्रवक्ता ने कहा कि यह संयोग था कि अशरिता वह विमान उड़ा रही थी जो उनकी मां की विदाई उड़ान थी।

एयरलाइन ने अशरिता के लिए ट्विटर पर लिखा, ‘‘इस खास उड़ान के लिए आपको और आपकी मां दोनों को हमारी दिल से शुभकामनाएं। वह उड़ान जब आपकी मां हमारे यात्रियों की पूरे समर्पण के साथ सेवा का सौभाग्य आगे आपके हाथों में सौंपेंगी। विरासत बनी रहेगी।’’          

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!