कौन है चौधरी चाय वाला जिसके मुरीद हैं मोदी, डेढ़ महीने में दूसरी बार किया जिक्र

Edited By Yaspal,Updated: 19 Oct, 2018 06:36 PM

who is chaudhary tea whose muira is modi the second time in a month

धानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाय की चुस्कियों के साथ काफी यादें जुड़ी हैं। वे कई बार खुद को चाय वाला भी कहकर संबोधित कर चुके हैं। शुक्रवार को शिरडी पहुंचे पीएम ने जब महाराष्ट्र के नंदूरबार के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चाय की चुस्कियों के साथ काफी यादें जुड़ी हैं। वे कई बार खुद को चाय वाला भी कहकर संबोधित कर चुके हैं। शुक्रवार को शिरडी पहुंचे पीएम ने जब महाराष्ट्र के नंदूरबार के लोगों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए रू-ब-रू हुए तो पीएम ने उनसे नंदूरबार के मशहूर चौधरी चाय वाले का जिक्र किया। इन सभी लोगों ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर दिए गए थे। PMAY के लाभार्थियों के चेहरे पर खुशी साफ झलक रही थी। इसी दौरान पीएम ने उनसे मजाक में कहा कि उन्हें मिठाई खिलाई चाहिए। पीएम की डिमांड पर इन लोगों ने मोदी से कहा कि नंदूरबार आइए आपको जरूर मिठाई खिलाएंगे।

पहले भी कर चुके हैं जिक्र
जैसे ही नंदूरबार का जिक्र हुआ तो पीएम ने उनसे कहा कि वे पहले अक्सर नंदूरबार आया करते थे और चौधरी की चाय पीया करते थे। उन्होंने चौधरी की चाय का जिक्र करते हुए कहा कि याद है "आपको चौधरी की चाय, जब भी लोग नंदूरबार में रेल में जाते हैं, चौधरी की चाय जरूर पीते हैं।" पीएम ने स्थानीय लोगों से पूछा कि क्या उन्होंने चौधरी की चाय की चुस्की ली है। इससे पहले 11 सितंबर को भी पीएम नरेंद्र मोदी ने महाराष्ट्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से चर्चा करते हुए चौधरी की चाय की चर्चा की थी। पीएम ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अपने पुराने दिनों की कहानी सुनाते हुए कहा था कि वे नंदूरबार में चौधरी की चाय पीने आया करते थे। उन्होंने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं से पूछा कि क्या चौधरी की चाय अब भी मिलती है?

बता दें कि चौधरी चाय वाला 30 साल से ट्रेन में चाय बेच रहा है। नंदूरबार में इस शख्स की चाय काफी मशहूर है। यह शख्स नंदूरबार से सूरत के बीच ट्रेन में चाय बेचा करता था। प्रधानमंत्री बनने से पहले जब नरेंद्र मोदी ट्रेन में सफर करते थे तो वो चौधरी की चाय पीने से नहीं चूकते थे। प्रधानमंत्री मोदी ने एक बार उनका सम्मान भी किया था। चौधरी चाय वाले का कहना है कि मोदी उनकी चाय के मुरीद हैं। पीएम मोदी जब उन्हें याद करते हैं तो उन्हें बहुत खुशी होती है। उनका कहना है कि उनकी चाय कड़क होती है। चौधरी के मुताबिक उनकी लगन देखकर पीएम उनसे बहुत खुश रहते हैं। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!