केंद्रीय मंत्री बोले- जिनको वंदे मातरम् स्वीकार नहीं, उन्हें भारत में रहने का अधिकार नहीं

Edited By Seema Sharma,Updated: 22 Sep, 2019 04:13 PM

who not accept vande mataram dnt have right to live in india sarangi

केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप सारंगी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का विरोध करने वालों को करार जवाब दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन लोगों को वंदे मातरम कहना स्वीकार नहीं उनको भारत में भी रहने का अधिकार नहीं हैं। शनिवार को...

भुवनेश्वरः केंद्रीय पशुपालन राज्य मंत्री प्रताप सारंगी ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने के फैसले का विरोध करने वालों को करार जवाब दिया। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जिन लोगों को वंदे मातरम कहना स्वीकार नहीं उनको भारत में भी रहने का अधिकार नहीं हैं। शनिवार को जनजागरण सभा में सारंगी ने कहा कि जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म करने के मोदी सरकार के फैसले को कई विरोधी पार्टियों ने स्वीकार किया लेकिन कांग्रेस अभी तक इस का विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह ने भी अनुच्छेद 370 खत्म करने के बाद साफ कर दिया था कि पीओके और अक्साई चिन भारत का हिस्सा हैं।

 

जम्मू-कश्मीर के लिए विकास के बारे में सोचने की जगह कांग्रेस विरोध कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसे में जो लोग वंदे मातरम् को स्वीकार नहीं कर सकते हैं, उन्हें फिर भारत में रहने का भी अधिकार नहीं है। सारंगी ने कहा कि जो फैसला 72 साल पहले हो जाना था वह अब जाकर हुआ। उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में जम्मू-कश्मीर में शाति का माहौल है। साथ ही उन्होंने कहा कि जो लोग आर्टिकल 370 का विरोध कर रहे हैं वो टुकड़े-टुकड़े गैंग और आतंकियों के सबसे बड़े समर्थक हैं इसलिए उन्हें पीड़ा हो रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!