राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- PM केयर्स फंड की जानकारी क्यों नहीं देते?

Edited By Yaspal,Updated: 11 Jul, 2020 06:48 PM

why don t pm give information about cares fund rahul gandhi

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम केयर्स फंड को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक खबर का लिंक शेयर करते हुए कहा कि पीएम उन लोगों के नाम का खुलासा करने से क्यों डरते हैं, जिन्होंने पीएम केयर्स फंड में दान दिया है? राहुल गांधी ने...

नई दिल्लीः पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पीएम केयर्स फंड को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने एक खबर का लिंक शेयर करते हुए कहा कि पीएम उन लोगों के नाम का खुलासा करने से क्यों डरते हैं, जिन्होंने पीएम केयर्स फंड में दान दिया है? राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि पीएम उन लोगों के नाम का खुलासा करने से क्यों डरते हैं, जिन्होंने पीएमकेयर के लिए उन्हें पैसे दान किए? सभी जानते हैं कि चीनी कंपनियां Huawei, Xiaomi, TikTok और OnePlus ने पैसा दिया था। वह विवरण क्यों साझा नहीं करते हैं?
PunjabKesari
 

बता दें कि लोक लेखा समिति कोरोना वायरस को लेकर सरकार द्वारा उठाए कदमों और इस संकट से निपटने के लिए बनाए गए नए पीएम केयर्स फंड ने जांच करने के लिए बैठक हुई, लेकिन यह समिति आम सहमति बनाने में नाकाम रही, जिसके बाद अब जांच नहीं होगी। समिति बैठक में इस मामले में सभी सदस्यों की सर्वसम्मति बनाने में नाकाम रही। लोक लेखा समिति, सबसे अहम संसदीय समितियों में से एक है। यह ऑडिटर जनरल की ओर से पेश रिपोर्टों की जांच-पड़ताल करती है। पीएसी 2जी स्पेक्ट्रम जैसे अहम मामले की जांच कर चुकी है।
PunjabKesari
लोक लेखा समिति के अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने सदस्यों से देश के बारे में सोचने और अपनी अंतरात्मा से काम करने और इस महत्वपूर्ण विषय पर आम सहमति बनाने की अपील की थी। चौधरी लोकसभा में कांग्रेस के नेता हैं। सूत्रों के मुताबिक, पीएसी में बैठक में शामिल बीजेपी सदस्य स्पष्ट तौर पर कोरोना संकट के सरकारी प्रबंधन के जांच-पड़ताल के अधीर रंजन चौधरी के प्रस्ताव को रोक दिया। बैठक में पीएसी में शामिल बीजेपी के सभी सदस्य मौजूद थे।
PunjabKesari
संसदीय समिति की बैठक में बीजेपी की अगुवाई कर रहे वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव ने पीएम केयर्स फंड की जांच पड़ताल के प्रस्ताव को यह कहते हुए खारिज कर दिया कि पीएम केयर्स की फंडिंग संसद द्वारा स्वीकृत नहीं है और इस वजह से लोक लेखा समिति इस मामले की जांच नहीं कर सकती है। इस फैसले के बाद, लोक लेखा समिति दुनिया के सबसे बड़े लॉकडाउन और कोरोनावायरस से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जांच-पड़ताल और विश्लेषण नहीं कर पाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!