लिली, कालू, किशमिश कोविंद के बेहद खास, क्या ये भी जाएंगे राष्ट्रपति भवन?

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Jul, 2017 12:23 PM

will lilli kalu kismish katti go to president house with kovind

राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए मतदान के वोटों की गिनती शुरू हो गई है। एनडीए की तरफ से उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और यूपीए की मीरा कुमार आमने-सामने हैं।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए मतदान के वोटों की गिनती शुरू हो गई है। एनडीए की तरफ से उम्मीदवार रामनाथ कोविंद और यूपीए की मीरा कुमार आमने-सामने हैं। वोटों के गणित के हिसाब से कोविंद का जीतना लगभग तय माना जा रहा है। कोविंद बड़े ही साधारण व्यक्तित्व के मालिक हैं। उनमें बहुत-सी खास बातें हैं जो उनको सबसे अलग बनाती हैं। बिहार का राज्यपाल बनने से कुछ वक्त पहले रामनाथ कोविंद ने अपने परिवार के साथ 144, नार्थ एवेन्यू में रहना शुरू किया।

कोविंद के परिवार में उनकी पत्नी, एक बेटा, बहु और बेटी है। इनके अलावा परिवार में और भी कोई है जिनसे कोविंद का बेहद लगाव है। दरअसल कोविंद के पास आधा दर्जन देसी कुत्ते हैं जो उनके घर के बाहर ही रहते हैं। इनके नाम है लिली, कालू, किशमिश, कट्टी वगैरह..वगैरह। कोविंद के घर का हर सदस्य इन कुत्तों का खास ध्यान रखता है। हर दिन बकायदा वक्त से इन कुत्तों को खाना दिया जाता है। सुबह करीब 2 किलो दूध, दोपहर में रोटी और चिकन वगैरह और रात में भी रोटी-दूध इन कुत्तों की खुराक है। कोविंद के पड़ोस में रहने वाले एक सांसद के कर्मचारी के मुताबिक, एक बार 'कालू'  नाम के कुत्ते को चोट लग गई तो खुद कोविंद के बेटे इलाज के लिए उसको अस्पताल ले गए।
PunjabKesari
एक बार नगर निगम की गाड़ी लिली को पकड़ कर ले जा रही थी, तो परिवार ने उसको उतरवा कर रोक लिया। ये कुत्ते भी अपना फर्ज बखूबी निभाते हैं। कोविंद के फ्लैट के आसपास बड़ी वफादारी के साथ चौकीदारी करते हैं। किसी भी संदिग्ध व्यक्ति को घर के पास फटकने तक नहीं देते। अब चर्चा है कि कोविंद राष्ट्रपति बने तो उनका परिवार राष्ट्रपति भवन शिफ्ट हो जाएगा ऐसे में इन कुत्तों का क्या होगा, क्या कोविंद उन्हें भी अपने साथ राष्ट्रपति भवन लेकर जाएंगे।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!