विधानसभा चुनाव से पहले कर्नाटक में भी बदलेगा मुख्यमंत्री? कांग्रेस के दावे पर बीजेपी ने तोड़ी चुप्पी

Edited By rajesh kumar,Updated: 10 Aug, 2022 04:04 PM

will the chief minister change in karnataka before the assembly elections

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस अपनी अंतर्कलह को छिपाने के लिए बेवजह मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को हटाने का मुद्दा उठा रही है।

नेशनल डेस्क: भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता व कर्नाटक के राजस्व मंत्री आर. अशोक ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस अपनी अंतर्कलह को छिपाने के लिए बेवजह मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को हटाने का मुद्दा उठा रही है। उन्होंने कांग्रेस को 2023 के विधानसभा चुनाव के लिए उसके मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार का नाम घोषित करने की चुनौती दी। बोम्मई को हटाने की अटकलों को खारिज करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत भाजपा के शीर्ष नेता पहले ही कह चुके हैं कि बोम्मई के नेतृत्व में ही विधानसभा चुनाव लड़ा जाएगा और पार्टी इसका पालन करेगी।

कांग्रेस ने बोम्मई को मुख्यमंत्री पद से हटाए जाने के बारे में मंगलवार को सिलसिलेवार ट्वीट किए थे, जिसपर प्रतिक्रिया देते हुए मंत्री ने यह टिप्पणी की। अशोक ने कहा, ''कांग्रेस सार्वजनिक हो चुकी अपनी अंतर्कलह को छिपाने के लिए झूठ फैला रही है कि मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई को हटा दिया जाएगा। कांग्रेस का देश में कोई आधार नहीं है। भाजपा के नेतृत्व और मुख्यमंत्री को हटाने के बारे में बात करने का उन्हें कोई अधिकार नहीं है। '' अशोक ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कांग्रेस अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष की नियुक्ति तो कर नहीं पा रही और भाजपा की सरकार में मुख्यमंत्री बदलने के बारे में बात कर रही है।

उन्होंने पूछा, "क्या अमित शाह या प्रधानमंत्री ने आपको (मुख्यमंत्री बदलने के बारे में) बताया है? आपकी अंतर्कलह की वजह से आपकी पार्टी के भीतर चीजें खराब हो गई हैं। पहले इन्हें सही करें ..... न तो मुख्यमंत्री और न ही भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नलिन कुमार कतील को बदला जाएगा, हम उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे।" उन्होंने कांग्रेस को चुनौती देते हुए कहा, ''हमारे मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई हैं। अगर आपके अंदर साहस और नैतिकता है, तो बताएं कि आपकी तरफ से मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार कौन होगा? इस बारे में खुद से सवाल करें, आपके अंदर यह बताने की हिम्मत तो है नहीं, लेकिन दूसरों के मामलों में बोलना चाहते हैं।''

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!