ब्रिटेन में कोरोना वायरस को लेकर भारतीय महिला वकील पर हमला

Edited By Tanuja,Updated: 25 Feb, 2020 04:16 PM

woman knocked out defending chinese friend in racist attack

ब्रिटेन में एक भारतीय मूल की ट्रेनी महिला वकील पर हमले का समाचार है। हमले के बाद भारतीय महिला बेहोश...

लंदनः ब्रिटेन में एक भारतीय मूल की ट्रेनी महिला वकील पर हमले का समाचार है। हमले के बाद भारतीय महिला बेहोश हो गई।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड में मीरा सोलंकी नाम की भारतीय महिला पर एक अज्ञात शख्स ने हमला किया है। वारदात तब हुई जब, वह अपनी चीनी दोस्त मैंडी हुआंग (28) के साथ बर्थडे सेलिब्रेट कर रही थी। हमले के बाद वह बेहोश हो गई और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया। मीरा ने कहा, ''मैं अपनी दोस्तों के साथ बर्मिंघम के अना रोचा बार में बर्थडे सेलिब्रेट कर रही थी।

 

इसमें मेरी चीनी दोस्त भी शामिल थी।सेलिब्रेशन के दौरान हम ड्रिंक ले रहे थे । तभी वहां कुछ एशियन लोगों का एक ग्रुप आया और उनमें से एक मुझसे उलझ गया।वह मेरी चीनी दोस्त मैंडी के साथ अभद्रता करने लगा। उसने उसे गालियां दी। उनसे मैंडी को लेकर कहा कि इस कोरोना वायरस को घर लेकर जाओ। इस पर मैं स्तब्ध रह गई और उसे ऐसा करने से रोका। भारतीय महिला मीरा ने बताया कि जब मैंने रोका तो उस व्यक्ति ने मेरे ऊपर हमला कर दिया और मुझे मुक्का मारा और मैं फुटपाथ पर गिरकर बेहोश हो गई। घटना के बाद बर्मिंघम चीनी सोसाइटी के प्रवक्ता ने कहा, ''कोरोना वायरस के कारण कुछ लोगों को हमें गालियां देने का बहाना मिल गया है।"

 

उधर, वेस्ट मिडलैंड पुलिस की प्रवक्ता ने कहा, "फेड्रिक स्ट्रीट पर एक महिला को गालियां दी गई। उस पर हमला हुआ है। घटना 9 फरवरी की सुबह 2 बजे की है और हम पूरे मामले की जांच कर रहे हैं।" पुलिस ने हमलावर का हुलिया बताया है। हमलावर एक एशियन मूल का शख्स है और उसने टोपी पहन रखी थी और उसका कद 5 फीट 8 इंच है। बता दें कि ब्रिटेन में करीब 4 लाख चीन के नागरिक रहते हैं। चीन में कोरोना वायरस का कहर जारी है. चीन में कोरोना वायरस के कारण मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। ऐसे में कई जगह चीन के नागरिकों पर कोरोना को लेकर तंज कसे जा रहे हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!