#ChakdeIndia: भारत की बेटियों की जीत पर झूम उठा सोशल मीडिया , पढ़ें लोगों का रिएक्शन

Edited By vasudha,Updated: 02 Aug, 2021 02:22 PM

women hockey team social media chakdeindia

महिला हॉकी टीम के पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद देश में खूशी की लहर दौड़ गई है। हर तरफ महिला हॉकी टीम की चर्चा हो रही है। इस खुशी में माहौल में फिल्म ChakdeIndia का जिक्र ना हो ऐसा तो हो नहीं सकता।

नेशनल डेस्क:  महिला हॉकी टीम के पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद देश में खूशी की लहर दौड़ गई है। हर तरफ महिला हॉकी टीम की चर्चा हो रही है। इस खुशी में माहौल में फिल्म ChakdeIndia का जिक्र ना हो ऐसा तो हो नहीं सकता। 

PunjabKesari

ट्विटर पर #ChakdeIndia टॉप ट्रेंड कर रहा है, जहां लोगाें ने अपनी खुशी जताते हुए कहा कि भारत का सपना सच हो गया। देश के खेल इतिहास में एक नया अध्याय जोड़ने के लिए भारत की बेटियों को हर कोई अपने अंदाज में नमन कर रहा है। 

PunjabKesari
भारतीय पुरुष टीम के 49 वर्ष बाद ओलंपिक सेमीफाइनल में पहुंचने के बाद सोमवार को महिला टीम ने आस्ट्रेलिया की विश्व में नंबर दो टीम को 1-0 से हराकर अंतिम चार में जगह बनायी।

PunjabKesari
 पूर्व भारतीय हॉकी कप्तान वीरेन रासकुइन्हा ने इसे स्वर्णिम पल करार देते हुए कहा कि भारतीयों ने जिस तरह से अपने गोल का बचाव किया उससे काफी प्रभावित हूं। 

PunjabKesari

ड्रैगफ्लिकर गुरजीत कौर ने 22वें मिनट में पेनल्टी कार्नर पर गोल किया जो बाद में निर्णायक साबित हुआ। भारत सेमीफाइनल में बुधवार को अर्जेंटीना का सामना करेगा।

PunjabKesari

खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने टीम को बधाई देते हुए ट्वीट किया, ‘‘शानदार प्रदर्शन। महिला हॉकी टीम हर कदम पर इतिहास रच रही है। आस्ट्रेलिया को हराकर हम पहली बार ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुंच गये हैं। ’

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!