मोदी दुनिया की 10 टॉप ताकतवर हस्तियों में शामिल

Edited By Tanuja,Updated: 09 May, 2018 02:30 PM

xi jinping named world s most powerful man

दुनिया के सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले नेताओं में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  टॉप पर हैं, लेकिन इस बार वे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से पीछे रह गए हैं। जी हां, हाल ही में फोब्र्स ने हर साल की तरह इस साल भी दुनिया के टॉप 10 प्रभावशाली...

नई दिल्लीः दुनिया के सबसे ज्यादा ताकतवर नेताओं में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  टॉप पर हैं, लेकिन इस बार वे चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से पीछे रह गए हैं।  हाल ही में पत्रिका फोर्ब्स  ने हर साल की तरह इस साल भी दुनिया के टॉप 10 प्रभावशाली लोगों की सूची जारी की है, जिसमें शी जिनपिंग दुनिया की सबसे प्रभावशाली हस्ती बन गए हैं जबकि हमेशा टॉप पर रहने वाले नरेन्द्र मोदी ने इस बार टॉप 10 की सूची में जगह बनाई है।
PunjabKesari

अपने दम पर बदली दुनिया
मोदी इस सूची में 9वें पायदान पर हैं। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को पीछे छोड़ते हुए शी जिनपिंग दुनिया की सबसे ताकतवर हस्ती बनने में सफल रहे हैं। फोर्ब्स की इस सूची में कुल 75 लोगों की रैंकिंग की गई है। फोर्ब्स ने सूची जारी करते हुए कहा है कि वेसे तो दुनिया में धरती पर 7.5 अरब लोग रहते हैं लेकिन इन 75 लोगों ने दुनिया को बदलने का बीड़ा उठाया है और  फोर्ब्स की सूची में जगह बनाने में सफल हुए हैं।  इसका मतलब ये हुआ की देश के पीएम नरेंद्र मोदी उन लोगों की लिस्ट में शामिल हैं जिन्होंने अपने दम पर दुनिया बदलने का काम किया है।

 PunjabKesari
फेसबुक पर लोकप्रियता में भी मोदी सबसे आगे
बता दें कि पीएम मोदी फेसबुक पर सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेताओं की लिस्ट में भी शामिल हैं। मोदी को फेसबुक पर 4 करोड़ लोग फॉलो करते हैं। इसलिए वो दुनिया की लोकप्रिय हस्तियों में से भी एक हैं।
PunjabKesari
75 लोगों की  रैंकिंग मार्क जुकरबर्ग को 13वां रैंक
फोर्ब्स की इस सूची में कुल 75 लोगों की रैंकिंग की गई है और मोदी इसमें फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग (13वीं रैंक), ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा मे (14वीं रैंक), चीनी प्रधानमंत्री ली केकियांग (15वीं रैंक) और एपल के सीईओ टिम कुक (24वीं रैंक) से आगे हैं।  

 ये हैं फोर्ब्स के टॉप 10 मोस्ट पावरफुल पर्सन 2018
 1. शी जिनपिंग, चीन के राष्ट्रपति 
 2. व्लादिमिर पुतिन, रूस के राष्ट्रपति 
 3. डोनाल्ड ट्रंप, अमेरिका के राष्ट्रपति 
 4. एंजेला मर्केल, जर्मनी की चांसलर 
 5. जेफ बेजोस, अमेजन के फाउंडर
 6. पोप फ्रांसिस, रोमन कैथोलिक चर्च 
 7. बिल गेट्स, बिल एंड मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के कॉफाउंडर
 8. मोहम्मद बिन सलमान, क्राउन प्रिंस सऊदी अरब 
 9. नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री भारत 
10. लैरी पेज, एल्फाबेट के कॉफाउंडर

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!