Israel: यैर लैपिड बने इजराइल के 14वें प्रधानमंत्री, बधाई देते हुए पPM मोदी ने कही यह बात

Edited By Seema Sharma,Updated: 01 Jul, 2022 04:30 PM

yair lapid becomes israel 14th prime minister

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यैर लैपिड को इजराइल की सत्ता संभालने के लिए बधाई दी और कहा कि ऐसे समय में जब दोनों देश पूर्ण राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, वह द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को यैर लैपिड को इजराइल की सत्ता संभालने के लिए बधाई दी और कहा कि ऐसे समय में जब दोनों देश पूर्ण राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, वह द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हैं। इजराइल की संसद गुरुवार को भंग कर दी गई और चार साल से भी कम समय में पांचवीं बार नवंबर में आम चुनाव कराने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई। देश की संसद ने इस संबंध में निर्णय लिया।

PunjabKesari

इज़राइल के विदेश मंत्री और निवर्तमान गठबंधन सरकार के गठन में अहम भूमिका निभाने वाले लैपिड शुक्रवार की आधी रात के बाद देश के कार्यवाहक प्रधानमंत्री बन गए। उन्होंने इजराइल के सबसे कम समय तक सेवा देने वाले प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट से पदभार संभाला। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया, “महामहिम यैर लैपिड को इज़राइल का प्रधानमंत्री बनने के लिए हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। ऐसे समय में जब दोनों देश पूर्ण राजनयिक संबंधों के 30 साल पूरे होने का जश्न मना रहे हैं, मैं द्विपक्षीय रणनीतिक साझेदारी को आगे बढ़ाने के लिए तत्पर हूं।

 

पीएम मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि भारत के सच्चे मित्र होने के लिए महामहिम नफ्ताली बेनेट को धन्यवाद। हमारे बीच हुई उपयोगी बातचीत अब भी मेरी स्मृतियों में हैं और नई भूमिका में आपकी सफलता की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री मोदी ने हिब्रू भाषा में भी ट्वीट किया। 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!