राहुल को येचुरी की नसीहत - सॉफ्ट हिंदुत्व से भाजपा को हराना भूल

Edited By Pardeep,Updated: 07 Dec, 2018 01:18 AM

yechury s admission to rahul  forgetting to defeat bjp from soft hindutva

माकपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की देश भर में मंदिरों की यात्रा का जिक्र करते हुये आगाह किया है कि कांग्रेस अगर ‘‘सॉफ्ट हिंदुत्व’’ के सहारे भाजपा को हराने की रणनीति अपना रही है तो यह उसकी भूल साबित होगी। माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने...

नई दिल्ली: माकपा ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की देश भर में मंदिरों की यात्रा का जिक्र करते हुये आगाह किया है कि कांग्रेस अगर ‘‘सॉफ्ट हिंदुत्व’’ के सहारे भाजपा को हराने की रणनीति अपना रही है तो यह उसकी भूल साबित होगी।
Related image
माकपा के महासचिव सीताराम येचुरी ने पार्टी के मुखपत्र पीपुल्स डेमोक्रेसी के संपादकीय लेख में कहा ‘‘अगर कांग्रेस यह सोचती है कि सॉफ्ट हिंदुत्व के सहारे वह भाजपा को हरा देगी तो यह उसकी भूल साबित होगी।’’ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में राहुल गांधी के मंदिरों के दर्शन कर यह संदेश देने की कोशिश की है कि कांग्रेस भाजपा से अधिक हिंदू है। येचुरी ने कहा ‘‘लेकिन भाजपा इन तीनों राज्यों में रोजगार, किसानों का गुस्सा, मूलभूत सुविधाओं का अभाव और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर चुनाव हारेगी।  
Congress 'soft Hindutva tactics' can't defeat BJP: CPI-M
येचुरी ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस ने अपने घोषणापत्र में प्रत्येक पंचायत में गौशाला खोलने, गौमूत्र की बिक्री करवाने और ‘राम वन गमन पथ’ बनवाने की बात कही है। इसी तरह राजस्थान में कांग्रेस के घोषणापत्र में शैक्षणिक पाठ्यक्रम में वैदिक मूल्यों को बढ़ावा देने की बात कही गई है। 
Image result for sitaram yechuri
इतना ही नहीं कांग्रेस के प्रचार अभियान के दौरान भीड़ द्वारा निर्दोष पहलू खान सहित अल्पसंख्यक समुदाय के अन्य लोगों को मार डालने की घटनाओं का मुद्दा जोर शोर से उठाने की अनिच्छा की भी साफ झलक दिखी। लेख में उन्होंने कहा कि सिर्फ धर्मनिरपेक्ष लोकतांत्रिक विकल्प के लिए देशव्यापी संघर्ष के बलबूते ही भाजपा आरएसएस को हराया जा सकता है। साथ ही राम मंदिर के नाम पर सांप्रदायिक जलसों के समानांतर देश भर में लोगों को धर्मनिरपेक्षता की खातिर जनआंदोलन के लिए एकजुट करना होगा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!