मोदी सरकार के चार सालों में आम आदमी की आजीविका पर बढ़ा संकट: येचुरी

Edited By vasudha,Updated: 26 May, 2018 04:42 PM

yechury says crisis increased in four years of modi government

माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार के चार सालों में आम आदमी की आजीविका पर संकट सहित देश पर चौतरफा हमले बढऩे की बात कही है। येचुरी ने पार्टी के मुखपत्र ‘पीपुल्स डेमोक्रेसी’ में अपने लेख में कहा कि केन्द्र...

नेशनल डेस्क: माकपा महासचिव सीताराम येचुरी ने मोदी सरकार के चार सालों में आम आदमी की आजीविका पर संकट सहित देश पर चौतरफा हमले बढऩे की बात कही है। येचुरी ने पार्टी के मुखपत्र ‘पीपुल्स डेमोक्रेसी’ में अपने लेख में कहा कि केन्द्र की भाजपा सरकार के चार सालों में देश के रूप में भारत पर और देश के लोगों की आजीविका पर अप्रत्याशित हमले देखने को मिले। उन्होंने कहा कि बीते चार सालों में देश पर चार तरह के हमले लगातार तेज हुये। 


पहला, आर्थिक सुधारों के नवउदारवादी मॉडल को आक्रामक तरीके से लागू करने से अधिकांश लोगों की आजीविका तहस नहस हो रही है। दूसरा, तेजी से बढ़ते सांप्रदायिक ध्रुवीकरण से देश में सामाजिक सौहार्द का तानाबाना नष्ट हुआ है। तीसरा, संसदीय लोकतंत्र, संवैधानिक संस्थाओं और प्राधिकारियों पर लगातार हो रहे हमले और चौथा भारत की स्वतंत्र विदेश नीति के साथ पूरी तरह से समझौता करने के कारण देश की संप्रभुता अमेरिकी साम्राज्यवाद के प्रभाव में दिख रही है। येचुरी ने कहा कि ये चारों हमले मिलकर देश और देश के लोगों पर सामूहिक हमले साबित हुये हैं।     

माकपा नेता ने वामपंथी विचारक कार्ल माक्र्स की जयंती पर आयोजित वैश्विक सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिये आज चीन रवाना होने से पहले ट्वीट कर मोदी सरकार के चार साल की उपलब्धियों को झूठ का पुलिंदा बताया। राजस्थान में किसानों को लहसुन की कम कीमत मिलने के कारण पांच किसानों की आत्महत्या का हवाला देते हुये उन्होंने कहा कि आज आपने अखबारों में मोदी के भारी भरकम विज्ञापन देखे होंगे, यही वह उपलब्धियां है, जिनका वह जश्न मना रहे हैं और वे यह भी कह रहे हैं कि उनके पास गरीब किसानों के लिये पैसा नहीं है।’’   उल्लेखनीय है कि येचुरी चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के आमंत्रण पर चीन में आयोजित सम्मेलन में भारतीय वामपंथी संगठनों का प्रतिनिधित्व करेंगे। 
 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!