येदियुरप्पा ने भाजपा नेतृत्व को 1800 करोड़ रुपए की रिश्वत दी, लोकपाल करे जांच: कांग्रेस

Edited By shukdev,Updated: 22 Mar, 2019 05:15 PM

yeddyurappa gives bribe to bjp leader lokpal will probe congress

कांग्रेस ने शुक्रवार को एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री रहते हुए बी एस येदियुरप्पा ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को 1800 करोड़ रुपए की रिश्वत दी जिसकी जांच लोकपाल से होनी चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस...

नई दिल्ली: कांग्रेस ने शुक्रवार को एक खबर का हवाला देते हुए आरोप लगाया कि कर्नाटक का मुख्यमंत्री रहते हुए बी एस येदियुरप्पा ने भाजपा के शीर्ष नेताओं को 1800 करोड़ रुपए की रिश्वत दी जिसकी जांच लोकपाल से होनी चाहिए। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा और कहा कि मोदी को इस मामले में तत्काल जवाब देना चाहिए। कांग्रेस के इस आरोप पर फिलहाल भाजपा की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

सुरजेवाला ने एक पत्रिका में छपी खबर का हवाला दिया और कहा,‘येदियुरप्पा की डायरी के रूप में खबर सामने है। हमने भी 14 फरवरी, 2017 को येदियुरप्पा और तत्कालीन केंद्रीय मंत्री अनंत कुमार की बातचीत वाला एक वीडियो जारी किया था जिसमें स्पष्ट था कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को रिश्वत दी गई।’ उन्होंने दावा किया कि मुख्यमंत्री रहने के दौरान 2690 करोड़ रुपए वसूले गए और इसमें से 1800 करोड़ रुपए भाजपा नेतृत्व को पहुंचाए गए।

कांग्रेस नेता ने सवाल किया,‘क्या यह सच नहीं है कि येदियुरप्पा की तरफ से भाजपा के शीर्ष नेतृत्व को पैसे दिए गए? जब आयकर विभाग ने इस डायरी की जांच की अनुशंसा की थी तो फिर कोई कदम क्यों नहीं उठाया गया?’ उन्होंने कहा, ‘इस मामले में प्रधानमंत्री सहित संपूर्ण भाजपा नेतृत्व के खिलाफ जांच होनी चाहिए। यह लोकपाल के तहत जांच का मामला बनता है। लोकपाल को इसकी जांच करनी चाहिए।’ एक सवाल के जवाब में सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस इस मामले में कानूनी कदम उठाने पर विचार करेगी, लेकिन इस मामले में देश के ‘स्वयंभू चौकीदार’ को जवाब देना चाहिए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!