योगी की अपील : ट्रैक्टर ट्राली का उपयोग यात्रा के लिये न करें

Edited By Parveen Kumar,Updated: 02 Oct, 2022 12:08 AM

yogi s appeal do not use tractor trolley for traveling

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर जिले में शनिवार को देर शाम एक ट्रैक्टर ट्राली के पलटने से 25 लोगों की मौत होने की घटना पर दुख प्रकट करते हुए प्रदेशवासियों से अपील की है कि कृषि कार्य के उपयोग के अलावा ट्रैक्टर ट्राली का उपयोग...

नेशनल डेस्क : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कानपुर जिले में शनिवार को देर शाम एक ट्रैक्टर ट्राली के पलटने से 25 लोगों की मौत होने की घटना पर दुख प्रकट करते हुए प्रदेशवासियों से अपील की है कि कृषि कार्य के उपयोग के अलावा ट्रैक्टर ट्राली का उपयोग किसी अन्य काम में न करें। मुख्यमंत्री योगी ने इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि ट्रैक्टर ट्रॉली का उपयोग कृषि कार्य में सामान ढोने के लिये ही करना चाहिये।

उन्होंने कहा कि इसका उपयोग सवारी ढोने के लिए न किया जाये। योगी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘प्रिय प्रदेश वासियो, मेरी अपील है कि ट्रैक्टर-ट्रॉली का उपयोग सिफर् कृषि कार्यों और माल ढुलाई के लिए ही करें। इससे सवारियों की ढुलाई कदापि न करें। जीवन अमूल्य है, कृपया लापरवाही न बरतें।'' गौरतलब है कि कानपुर के साढ़ थाना क्षेत्र के कोरथा गांव के शृद्धालु ट्रैक्टर ट्राली से फतेहपुर जिले में चंद्रिका देवी मंदिर गये थे।

ट्राली में करीब 40 लोग सवार थे। मंदिर में देवी दर्शन कर देर शाम वापस लौटते समय साढ़ और गंभीरपुर गांव के बीच सड़क किनारे एक तालाब में ट्रैक्टर ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। इसमें 25 लोगों की मौत हो गयी और दर्जन भर लोग घायल हो गये। योगी ने मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 हजार रुपये की सहायता राशि मुहैया कराने के भी निर्देश दिये हैं। योगी ने अपने शोक संदेश में कहा, ‘‘जनपद कानपुर में हुई सड़क दुर्घटना अत्यंत हृदय विदारक है। जिलाधिकारी एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियों को तत्काल मौके पर पहुंचकर युद्ध स्तर पर राहत व बचाव कार्य संचालित करने तथा घायलों के समुचित उपचार की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। घायलों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना है।''

इस हादसे पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भी शोक व्यक्त करते हुए प्रधानमंत्री राहत कोष से मृतक आश्रितों को दो दो लाख रुपये और गंभीर रूप से घायलों को 50 - 50 हजार रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की है। इस घटना पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू और केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी शोक व्यक्त किया है।

Related Story

Trending Topics

New Zealand

India

Match will be start at 30 Nov,2022 08:30 AM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!