देश में जल्द उड़ने वाली कार में कर सकते हैं सफर, पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार का मॉडल तैयार

Edited By Yaspal,Updated: 22 Sep, 2021 07:02 PM

you can travel in a flying car soon in the country

देश में लगातार बढ़ रही जनसंख्या के कारण सड़कों पर लगने वाले जाम की वजह से ज्यादातर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और इस वजह से कई बार लोग ऑफिस समेत कई जरूरी कामों के लिए समय पर नहीं पहुंच पाते हैं। देश के लोगों को जल्द ही इस समस्या...

नेशनल डेस्कः देश में लगातार बढ़ रही जनसंख्या के कारण सड़कों पर लगने वाले जाम की वजह से ज्यादातर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है और इस वजह से कई बार लोग ऑफिस समेत कई जरूरी कामों के लिए समय पर नहीं पहुंच पाते हैं। देश के लोगों को जल्द ही इस समस्या से छुटकारा मिल सकता है और लोग हाइब्रिड कारों के जरिए यात्रा कर सकते हैं।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लाइंग कार के मॉडल की जानकारी दी है और चेन्नई स्थित स्टार्टअप की युवा टीम द्वारा एशिया की पहली हाइब्रिड फ्लांइग कार के कॉन्सेप्ट मॉडल से परिचित कराया है।
PunjabKesari
इन कामों में होगा फ्लाइंग कारों का इस्तेमाल
ज्योतिरादित्य सिंधिया  ने ट्वीट करते हुए कहा कि हाइब्रिड फ्लाइंग कारों का इस्तेमाल लोगों और कार्गो को एक जगह से दूसरी जगह ले जाने के लिए किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होने कहा कि इससे भविष्य में मेडिकल के क्षेत्र में काफी मदद मिलने की उम्मीद है और इससे मेडिकल इमरजेंसी में लोगों की जिंदगी बचाई जा सकती है।

कार में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट
बताया जा रहा है कि विनता एयरोमोबिलिटी की टीम 5 अक्टूबर को लंदन में आयोजित होने वाली दुनिया की सबसे बड़ी हेलिटेक प्रदर्शनी में अपने मॉडल को पेश करने के लिए पूरी तरह से तैयार है। विनता एयरोमोबिलिटी की टीम का दावा है कि हाइब्रिड फ्लाइंग कार में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के साथ डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैनल हैं, जो कार को उड़ाने और चलाने के अनुभव को अधिक आकर्षक और परेशानी मुक्त बनाते हैं। कार बाहर से देखने में काफी आकर्षक होगी, इसमें जीपीएस ट्रैकर के साथ ही पैनोरमिक विंडो कैनोपी दी जाएगी।
PunjabKesari
1300 किलोग्राम वजन उठाने की होगी क्षमता
हाइब्रिड फ्लाइंग कार का वजन 1100 किलोग्राम है और यह अधिकतम 1300 किलोग्राम वजन उठा सकती है। इसमें एक बैटरी है और मेड इन इंडिया हाइब्रिड फ्लाइंग कार है। विनता एयरोमोबिलिटी की फ्लाइंग कारों को दो यात्रियों के लिए डिजाइन किया गया है और यह 100-120 किलोमीटर प्रति घंटे की की स्पीड से उड़ सकती है। कंपनी ने अधिकतम उड़ान का समय 60 मिनट और अधिकतम ऊंचाई 3000 फीट होने का दावा किया गया है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!