बर्फ से बनाई गई ऐसी कलाकृतियां की देखकर आप भी हो जाओगे हैरान

Edited By Monika Jamwal,Updated: 21 Jan, 2021 06:22 PM

you will also be surprised to see such artifacts made from snow

उभरते आर्टिस्ट को एक मंच प्रदान करवाते हुए पर्यटन विभाग कश्मीर ने प्रसिद्ध पर्यटक स्थल गुलमर्ग में चार दिवसीय स्नो स्कलपिंग प्रतियोगिता का बुधवार को शुभारंभ किया।

जम्मू : उभरते आर्टिस्ट को एक मंच प्रदान करवाते हुए पर्यटन विभाग कश्मीर ने प्रसिद्ध पर्यटक स्थल गुलमर्ग में चार दिवसीय स्नो स्कलपिंग प्रतियोगिता का बुधवार को शुभारंभ किया। इस प्रतियोगिता में कश्मीर के विभिन्न जिलों के 30 प्रतिभागी भाग लेलेन पहुंच हैं जिनमें वरिष्ठ एवं प्रोफेशन स्कल्पचर बनाने वाले शामिल है। पर्यटन विभाग को इस प्रतियोगिता को लेकर बढिय़ा रिस्पांस मिला है और निदेशक कश्मीर निसार अहमद वानी ने प्रतिभागियों को श्रीनगर से रवाना किया। इस अवसर पर तबस्सुम कामली, इदील सलीम एवं स्टाफ मौजूद था।

 


प्रतिभागियों की टीम ने व्यक्तिगत तौर पर हाथों से बर्फ को काट कर कश्मीर की संस्कृति, धरोहर, जीवन एवं प्रकृति को दर्शाया। निदेशक पर्यटन कश्मीर ने कहा कि उभरते आर्टिस्ट एवं प्रोफेशनल को यह मंच मुहैया करवाया गया है ताकि वे अपनी प्रतिभा को दिखा सकें। कश्मीर में प्राकृतिक सुंदरता है और पर्यावरण उसमें मदद करता है और मौजूदा समय में बर्फ पर आकृतियों से पर्यटकों को आकर्षित किया जा सकता है।  विभाग योजना बना रहे है कि स्नो पार्क तैयार कर उसे बड़े स्तर पर पर्यटन का उत्पाद बनाया जाए। प्रतिभागियों को यात्रा, रहने-ठहरने की सुविधा प्रदान करवाई गई है।

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!