‘अग्निपथ' का विरोध कर रहे युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोकी, कई हिरासत में लिए गए

Edited By Yaspal, Updated: 20 Jun, 2022 05:15 PM

youth congress workers protesting against  agneepath  stop the train

कांग्रेस की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सेना में भर्ती की नयी ‘‘अग्निपथ योजना'''' और राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के विरोध में सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कनॉट प्लेस के निकट शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर एक...

नई दिल्लीः कांग्रेस की युवा इकाई भारतीय युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने सेना में भर्ती की नयी ‘‘अग्निपथ योजना'' और राहुल गांधी से प्रवर्तन निदेशालय की पूछताछ के विरोध में सोमवार को राष्ट्रीय राजधानी में कनॉट प्लेस के निकट शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन को रोक दिया। सूत्रों ने बताया कि पुलिस और सुरक्षाकर्मियों ने रेल पटरी को खाली कराया और करीब आधे घंटे बाद ट्रेन की आवाजाही फिर से शुरू हुई। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि 16 प्रदर्शनकारियों को हिरासत में लिया गया। इससे पूर्व पुलिस कर्मियों ने उन्हें रेल पटरी और स्टेशन से हटाने की कोशिश भी की।

युवा कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, ‘‘दिल्ली के शिवाजी ब्रिज रेलवे स्टेशन पर युवा कांग्रेस के साथियों ने अग्निपथ योजना के खिलाफ रोकी ट्रेन। अग्निपथ स्कीम के खिलाफ देशभर के युवाओं ने भारत बंद का आह्वान किया है। हम देश के युवाओं के साथ हैं। सरकार मनमानी करते हुए कोई भी फैसला नहीं ले सकती।'' युवा कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बी. वी. ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘सरकार को अग्निवीर योजना को वापस लेने की जरूरत है। युवा कांग्रेस इस देश में बेरोजगार युवाओं के लिए लड़ेगी जो देश की सेवा करना चाहते हैं।'' युवा कांग्रेस सदस्यों ने पास स्थित कनॉट प्लेस में भी विरोध प्रदर्शन किया।

Related Story

Trending Topics

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!