रक्तदान ही है सबसे बड़ा जीवन, अनीश अब्बासी ने चलाया रक्तदान कैम्प

Edited By Deepender Thakur,Updated: 06 Aug, 2022 10:34 PM

blood donation is the biggest life anish abbasi started blood donation camp

रक्तदान ऐसा दान है, जिससे दूसरों की जिंदगी बचाई जा सकती हैं। सांसों की टूटती डोर को थामा जा सकता है, लेकिन कई बार जरूरतमंद मरीजों को उनके ग्रुप का खून नहीं मिल पाता है।

नेशनल डेस्क: रक्तदान ऐसा दान है, जिससे दूसरों की जिंदगी बचाई जा सकती हैं। सांसों की टूटती डोर को थामा जा सकता है, लेकिन कई बार जरूरतमंद मरीजों को उनके ग्रुप का खून नहीं मिल पाता है।

इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए अनीश अब्बासी ने रक्तदान कैंप का आयोजन किया। भारतीय जनता अल्पसंख्यक मोर्चा मंत्री के रूप में जाने वाले अनीश अब्बासी  के नेतृत्व में रक्तदान कैंप चलाया गया। अनीश delhi food & cunsumer affairs vigilance  committee के मेम्बर भी है।

यह रक्तदान १० घंटे  तक चलाया गया, यह सभी समाज के लिए हुआ था। यह रक्तदान कैंप भाजपा दिल्ली के हॉल में हुवा था। इस रक्तदान में २१०  लोगों ने रक्तदान किया , जिसमे महिला पुरुष दोनों वर्ग के लोग शामिल थे और 18 उम्र के लोग या उससे ऊपर उम्र के लोग शामिल हो सकते थे और हुए भी थे। इस रक्तदान कैंप की सबसे ख़ास बात यह रही कि अल्पसंख्यक समाज के लोगों  ने भी रक्तदान भारी मात्रा में दिया। वह भी इसका हिस्सा रहे । यह कैंप  दिल्ली  AIIMS हॉस्पिटल की तरफ से आयोजित कराया गया था। इस रक्तदान में 6 ब्लड बैंक थे जिसमें 4 सरकारी और 2 प्राइवेट थे। 

इस कैंप की अच्छी बात यह भी थी इसमें स्थानीय राजनेता और राजनेताओं ने भी अपना योगदान दिया था। जैसे कि भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष जमाल सिद्दीक़ी जी व अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व  उपाध्यक्ष आतिफ़ रशीद व दिल्ली भाजपा अल्पसंख्यक के अध्यक्ष करी हारून जी व इमप्रीत बक्शी भी उपस्तिथ थे यह रक्त कैंप जब चलाया गया था तो इसका उद्देश्य यही था कि सब को खून प्राप्त हो क्योंकि करोना जेसी बड़ी बीमारी में बहुत ज्यादा रक्त की कमी आ गई थी भारी संकट से लोग गुजर रहे थे।  देश में खून की कमी बहुत ज्यादा हो गई थी इन सब बातों को भी ध्यान में रखते हुए यह शिविर का आयोजन किया गया था जिसमे अनीश अब्बासी ने बहुत बड़ी सफलता की थी और लोगो का सहारा बने थे।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!