DDA 2019: 10 हजार रुपए में बुक करें अपने सपनों का घर, आज से करें अप्लाई

Edited By jyoti choudhary,Updated: 25 Mar, 2019 02:21 PM

ready to move stay flat but projects will take time to complete

डीडीए की नई हाउसिंग स्कीम आज लॉन्च हो रही है। स्कीम को लेकर लोगों में पूरा क्रेज दिखाई दे रहा है। रविवार को डीडीए फ्लैट्स देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी। इस बार स्कीम में सभी नए फ्लैट्स शामिल किए गए हैं और साइज भी पिछली स्कीमों से बड़ा है।

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में अपने घर का सपना देखने वालों के लिए दिल्ली विकास प्राधिकरण (DDA) एक बार फिर मौका लेकर आ रहा है। DDA की 18000 फ्लैट्स की स्कीम के लिए आज से आवेदन शुरू हो गए हैं। यदि आप भी दिल्ली में अपना घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह आपके लिए सुनहरा मौका है। 

10 मई तक कर सकते हैं आवेदन
DDA के अनुसार, राजधानी दिल्ली के नरेला और वसंत कुंज में 18 हजार फ्लैट्स की योजना के लिए 25 मार्च से आवेदन किए जा सकते हैं। आवेदन करने की अंतिम तारीख 10 मई है। इस स्कीम में एचआईजी, एमआईजी, एलआईजी और ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट्स शामिल हैं। डीडीए के अनुसार, 18 हजार फ्लैट्स की इस स्कीम में सभी साइज के फ्लैट शामिल किए गए हैं। इसमें 140.77 स्क्वायर मीटर के एचआईजी से लेकर 37.31 मीटर के ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट शामिल हैं। खास बात यह है कि इस स्कीम में DDA ने ईडब्ल्यूएस कैटेगरी के फ्लैट का साइज 35.06 स्क्वायर मीटर से बढ़ाकर 37.31 स्क्वायर मीटर कर दिया है।

PunjabKesari

प्राइम लोकेशन पर फ्लैट्स 
वसंत कुंज में एचआईजी, एमआईजी और एलआईजी तीनों फ्लैट्स का साइज पिछली दो स्कीमों में बेहतर है। एलआईजी फ्लैट्स में भी बेसमेंट पार्किंग, लिफ्ट जैसी सुविधाएं डीडीए ने दी हैं। फ्लैट्स वसंत कुंज की प्राइम लोकेशन में हैं। सीएनजी पंप और रेयान इंटरनैशनल स्कूल से कुछ ही दूरी पर मौजूद हैं। मुख्य सड़क से दूरी महज चंद कदमों की हैं। इस रोड पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सहूलियत भी ठीक है। मार्केट, अस्पताल, एटीएम, स्कूल सभी कुछ आसपास में ही है। किचन और बाथरूम का साइज भी पिछली बार की तुलना में बेहतर है। 

PunjabKesari

कैसे कर सकते हैं बुकिंग
DDA ने इन फ्लैट्स की बुकिंग के लिए ऑनलाइन सुविधा प्रदान की है। DDA की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इन फ्लैट्स की बुकिंग किसी भी आयवर्ग का व्यक्ति करा सकता है। इस योजना के तहत पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर बुकिंग की जा रही है। सभी फ्लेट्स की बुकिंग www.dda.org.in के माध्यम से ऑनलाइन की जा रही हैं। डीडीए के अनुसार, जनता फ्लैट की बुकिंग 10 हजार रुपए और 1 BHK फ्लैट की बुकिंग 15 हजार रुपए की राशि देकर की जा सकती है। अन्य राशि का भुगतान तीन महीने बाद किया जाना है।

PunjabKesari

बुकिंग करने का तरीका
डीडीए की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, इस योजना में फ्लैट लेने के इच्छुक लोग www.dda.org.in पर लॉग इन करें। यहां बाईं ओर सबसे ऊपर हॉट लिनक्स नाम से विकल्प मिलेगा। इस पर क्लिक करने पर नया पेज खुलेगा। इस पेज पर DDA Online Housing Scheme 2019 पर क्लिक करना होगा। यहां क्लिक करने के बाद नया पेज खुलेगा।

इन वेबसाइट पर भी भरे जा सकेंगे फॉर्म
हाउसिंग स्कीम के फॉर्म इस बार सिर्फ ऑनलाइन ही भरे जा सकेंगे। ऐसे में डीडीए की वेबसाइट के अलावा इसके लिए 13 बैंकों से भी टाईअप किया गया है। इन बैंकों पर स्कीम के ब्राउजर, इंस्ट्रक्शन, फॉर्म व अन्य सभी तरह की जानकारियां उपलब्ध होंगी। इनमें एचडीएफसी, आईसीआईसीआई, आईडीबीआई, एक्सिस बैंक, स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, सिंडिकेट बैंक, कॉरपोरेशन बैंक, इंडसइंड बैंक, यस बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और आईडीएफसी बैंक शामिल है। इन बैंकों की वेबसाइट से अप्लाई करने के लिए यह जरूरी नहीं है कि बैंक में आवेदकों का अकाउंट हो।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!