पाक के इस 'लिटिल चैंपियन' ने दुनियाभर में मचाई धूम, 11 की उम्र में बना प्रोफेसर

Edited By vasudha,Updated: 08 Jun, 2018 05:30 PM

this little lecturer get famous in world

इन दिनों पाकिस्तान दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। लेकिन इस बार आतंकवाद नहीं बल्कि एक नन्हे प्रोफेसर ने पूरी दुनिया में सनसनी फैला दी है...

नेशनल डेस्क: इन दिनों पाकिस्तान दुनिया भर में चर्चा का विषय बना हुआ है। लेकिन इस बार आतंकवाद नहीं बल्कि एक नन्हे प्रोफेसर ने पूरी दुनिया में सनसनी फैला दी है। पाक के रहने वाले 11 साल के हम्माद सफी ने अपने ​हुनर से लाखों लोगों का दिल जीत लिया है। हम्माद एक मोटिवेशनल स्पीकर हैं जिसकी बातें बड़ी-बड़ी यूनिवर्सिटीज और कॉलेजों के बच्चे सुनते हैं। यही नहीं इस नन्हे प्रोफेसर का अपना यूट्यूब चैनल भी है जिसे अब तक 145,000 से ज्यादा लोग सब्सक्राइब कर चुके हैं।
PunjabKesari
प्रोफेसर' हम्माद हम्माद सफी यूनविर्सिटी लेवल के स्टूडेंट्स को यूट्यूब पर बराक ओबामा सहित कई राजनेताओं के भाषण दिखा कर अच्छी अंग्रेजी बोलने के गुर सिखाते हैं। वह जब भी बोलता है तो उसकी उम्र से लेकर बड़े लोग तक उसे सुनना पसंद करते हैं। सफी को सुनने में पाकिस्तानी युवा काफी उत्सुक रहते हैं। वह पेशावर की यूनिवर्सिटी ऑफ स्पोकन इंग्लिश (यूएसईसीएस) में अपने से अधिक उम्र के लोगों को अंग्रेजी सिखाते हैं। हर दिन उसे सुनने के लिए भारी भीड़ जमा हो जाती है।
PunjabKesari
सफी की इन बातों से सबसे अधिक प्रभावित पॉलीटिकल साइंस का एक स्टूडेंट बिलाल खान हुआ जो रोज उनके भाषण को सुनता है। बिलाल ने बताया कि इस बच्चे में जादू है, इसने मुझे मरने से बचाया है। उन्होंने बताया कि कुछ महीने पहले तक वह बहुत डिप्रेशन में थे। बार-बार आत्महत्या जैसे ख्याल उनके दिमाग में घूम रहे थे। हम्माद सफी को सुनने के बाद उन्हे ख्याल आया कि अगर 11 साल का एक लड़का ऐसा कर सकता है तो मैं क्यों नहीं। 
PunjabKesari

वहीं हम्माद सफी की एक टीचर ने बताया कि लोग उससे प्यार करते हैं क्योंकि उसके बोलने का तरीका बेहद खास है, वो सुपर हिट है। उनका का मानना है सफी दुनिया में पाकिस्तान की सकारात्मक छवि पेश कर रहे हैं और इसमें कामयाब भी होंगे। हम्माद के पिता अब्दुल ने कहा कि लोगों ने उसमें कुछ अलग देखा है, मैंने खुद उसके भीतर अद्भुत क्षमताएं देखी हैं। इसलिए मैंने उसके लिए अलग से टीचर नियुक्त किया है। मैं उसे एक खास नेता बनते हुए देखना चाहता हूं। मुझे उस पर बहुत गर्व है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!