PU के सभी 193 कॉलेज, रीजनल सैंटर 31 मार्च तक बंद, स्टूडैंट्स को तुरंत हॉस्टल खाली करने के आदेश

Edited By Priyanka rana,Updated: 15 Mar, 2020 08:51 AM

all 193 pu colleges regional centers closed till 31 march

कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए शनिवार को पंजाब यूनिवर्सिटी ने भी अपने चंडीगढ़ और पंजाब में स्थित सभी संबंधित कॉलेजों, रीजनल सैंटरों, कांस्टीच्यूएंट कालेजों व अन्य इंस्टीच्यूट्स में 31 मार्च तक छुट्टियों की घोषणा कर दी है।

चंडीगढ़(साजन) : कोरोना वायरस के संक्रमण को देखते हुए शनिवार को पंजाब यूनिवर्सिटी ने भी अपने चंडीगढ़ और पंजाब में स्थित सभी संबंधित कॉलेजों, रीजनल सैंटरों, कांस्टीच्यूएंट कालेजों व अन्य इंस्टीच्यूट्स में 31 मार्च तक छुट्टियों की घोषणा कर दी है। सभी स्टूडैंट्स व रिसर्च स्कॉलर्स को तुरंत प्रभाव से हॉस्टल खाली करने को कह दिया गया है। 

मिड सिमैस्टर टैस्ट और इंटर्नल एग्जामिनेशन, इवैल्यूएशन व असैस्मैंट फिलहाल पोस्टपोन कर दी गई हैं। सभी प्रकार के सैमीनार, कांफ्रैंस, सिंपोजियम, वर्कशाप व अन्य ग्रुप एक्टीविटी व गैदरिंग पर भी रोक लगा दी गई है। 

रजिस्ट्रार ने जारी किया नोटिस :
पंजाब यूनिवर्सिटी के अंतर्गत चंडीगढ़ और पंजाब में 193 से ज्यादा कॉलेज हैं। पंजाब यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार कर्मजीत सिंह की ओर से जारी नोटिस में कहा गया है कि पंजाब सरकार, हरियाणा सरकार, हिमाचल प्रदेश सरकार, दिल्ली सरकार व यू.टी. प्रशासन की ओर से कोविड 19 के खतरे को लेकर एजुकेशनल इंस्टीच्यूट्स बंद करने का जो नोटीफिकेशन जारी किया गया है, उसे देखते हुए 31 मार्च तक पंजाब व चंडीगढ़ के पी.यू. से संबद्ध सभी 193 से ज्यादा कालेजों, रीजनल सैंटरों, अन्य इंस्टीच्यूट्स, कांस्टीच्यूएंट कालेजों व पंजाब यूनिवर्सिटी के सभी विभागों में 31 मार्च तक टीचिंग, पर्सनल कॉन्टैक्ट प्रोग्राम रद्द कर दिए गए हैं। 

इधर से उधर ट्रैवल न करने की हिदायत दी :
कर्मजीत सिंह ने कहा कि कोविड 19 महामारी से उपजी स्थितियों के बाद शनिवार को इस संबंध में यूनिवर्सिटी प्रशासन ने फैसला लिया। उन्होंने बताया कि पी.यू. के सभी स्टूडैंट्स व रिसर्च स्कॉलर जो रीजनल इंस्टीच्यूट वगैरह में भी हैं, को तत्काल प्रभाव से हॉस्टल खाली करने की हिदायत दी गई है। उन्हें अपने होम टाऊन इत्यादि में रहने को कहा गया है और इधर से उधर ट्रैवल न करने की हिदायत दी गई है।

चंडीगढ़ के स्कूल 31 मार्च तक बंद :
13 मार्च दिन शुक्रवार को प्रशासक वी.पी. सिंह बदनौर के साथ पंजाब, हरियाणा व चंडीगढ़ के हैल्थ सैक्रेटरीज और अन्य अधिकारियों की मीटिंग हुई थी, जिसमें कोविड 19 की बीमारी को लेकर कई फैसले लिए गए थे। प्रशासन ने चंडीगढ़ के स्कूलों में 31 मार्च तक छुट्टियां करने का फैसला किया था, जिसका डायरैक्टर स्कूल एजुकेशन की ओर से नोटिस जारी कर दिया गया था।

कॉलेजों में छुट्टियों को लेकर शुक्रवार को चूंकि कोई फैसला नहीं लिया गया था, लिहाजा स्टूडैंट्स व टीचर लगातार पूछ रहे थे कि कालेजों व यूनिवर्सिटी में छुट्टियां क्यों नहीं हुई? चूंकि पंजाब, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश ने कॉलेज बंद करने का फैसला ले लिया था, लिहाजा शनिवार को पी.यू. ने अपने स्तर पर अपने अंतर्गत सभी 193 से ज्यादा कॉलेजों, रीजनल सैंटरों, इंस्टीच्यूट्स को बंद करने का फैसला लिया। अगला कदम पी.यू. के लिए थोड़ा सख्त हो सकता है, क्योंकि स्टूडैंट्स से हॉस्टल खाली करवाने पड़ सकते हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!