बस से मां-बेटी को फेंकने पर लोकसभा में हंगामा, गृहमंत्रालय ने की रिपोर्ट तलब

Edited By ,Updated: 01 May, 2015 12:53 AM

article

पंजाब के मोगा में चलती बस में छेड़छाड़ के बाद मां-बेटी को सड़क पर फेंकने की घटना को लेकर गुरुवार को लोकसभा में हंगामा हुआ। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इस घटना में बेटी की मौत हो गई और मां गंभीर रूप से घायल...

नई दिल्ली: पंजाब के मोगा में चलती बस में छेड़छाड़ के बाद मां-बेटी को सड़क पर फेंकने की घटना को लेकर गुरुवार को लोकसभा में हंगामा हुआ। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस मामले पर पंजाब सरकार से रिपोर्ट मांगी है। इस घटना में बेटी की मौत हो गई और मां गंभीर रूप से घायल है. इस मामले में चारों आरोपियों की गिरफ्तारी हो चुकी है।


गृह मंत्रालय ने मांगी रिपोर्ट

गृह मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘हमने इस घटना पर पंजाब से रिपोर्ट मांगी है और रिपोर्ट किसी भी समय मिल सकती है।’ अधिकारी ने कहा कि गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से कहा है कि घटना में गंभीर रूप से घायल हुई लड़की की मां के इलाज और सुरक्षा के लिए सभी उचित कदम उठाए जाएं। उन्होंने कहा, ‘यह उम्मीद की जाती है कि राज्य प्रशासन लड़की की घायल मां के लिए उचित चिकित्सा उपचार सुनिश्चित करेगा।’

मुख्यमंत्री के परिवार से संबंध

इस बस के कंडक्टर और सफाईकर्मी का ताल्लुक उसी कंपनी से होने की बात सामने आई है,जिसका मालिक पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल का परिवार है। मामले में कंडक्टर और सफाईकर्मी को गिरफ्तार कर लिया गया है।


लोकसभा में हंगामा लोकसभा में विपक्ष ने इस मुद्दे को जोरशोर से उठाया और कांग्रेस ने तथ्यों की जांच के लिए संसद की एक समिति को वहां भेजने की मांग की। कांग्रेस के रवनीत सिंह ने शून्यकाल के दौरान इस मामले को उठाते हुए इसे एक शर्मनाक घटना करार दिया और तथ्यों का पता लगाने के लिए एक संसदीय समिति को वहां भेजने की मांग की।
भगवंत मान ने भी उठाया मुद्दा


आम आदमी पार्टी के भगवंत मान ने भी घटना को शर्मनाक बताते हुए जब अपनी बात रखनी शुरू की तो लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने उन्हें रवनीत सिंह की बातों से अपने को संबद्ध करने को कहा। इस पर मान अध्यक्ष की सीट के पास आकर अपनी बात पूरी करने की इजाजत दिए जाने की मांग करने लगे। लेकिन अध्यक्ष ने उन्हें इसकी इजाजत नहीं दी और शून्यकाल की कार्यवाही को आगे बढाया।

सभी आरोपी गिरफ्तार

मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है और चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. घटना के बाद गुस्साए लोगों ने बस को घेर लिया लेकिन ड्राइवर और कंडक्टर भाग निकले। घायल महिला को सरकारी अस्पताल में दाखिल करवाया गया. लोगों ने बस को बाघापुराना थाने पहुंचा दिया है।


जानकारी के मुताबिक, गांव लंढेके की रहने वाली छिंदर कौर (38) अपनी बेटी और बेटे के साथ अपने मायके बठिंडा के गांव कोठा गुरु जा रही थीं। तीनों बुधवार देर शाम मोगा से अबोहर के लिए रवाना हुई ऑर्बिट बस में चढ़े। उस समय बस में चार से पांच लोग सवार थे. बस मोगा शहर से बाहर निकली तो उसमें सवार युवक छेड़छाड़ करने लगे। छिंदर कौर ने इस बारे में कंडक्टर से शिकायत की, लेकिन आरोप है कि वह भी युवकों के साथ मिलकर उनके साथ छेड़छाड़ करने लगा।


इतने में छिंदर कौर ने बस रोकने के लिए ड्राइवर से कहा, लेकिन उसने ऐसा करने से इनकार कर दिया। इस पर उन्होंने शोर मचाना शुरू कर दिया और टोल प्लाजा से आगे गांव गिल पहुंचने पर चलती बस से कूद गईं और उनके पीछे उनकी बेटी भी कूद गई. इस हादसे में 15 वर्षीय बेटी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि छिंदर कौर बुरी तरह से घायल हो गई हैं।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!