पंजाब में हबल आदर्श सीनियर स्कूल की 2021 में नई शुरुआत

Edited By rajesh kumar,Updated: 30 Dec, 2020 05:33 PM

hubble adarsh senior school s new start in 2021 in punjab

सकारात्मकता और उत्साह फैलाने के प्रयास में केलावाल, बालद खुर्द और गांधुआन में हबल आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में 2021 की नई शुरुआत की। हबल आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल एडस्पार्क इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रबंधित और संचालित किए जाते हैं जो...

चंडीगढ़: सकारात्मकता और उत्साह फैलाने के प्रयास में केलावाल, बालद खुर्द और गांधुआन में हबल आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूलों में 2021 की नई शुरुआत की। हबल आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल एडस्पार्क इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड द्वारा प्रबंधित और संचालित किए जाते हैं जो ऐंपरसेंड ग्रुप और पंजाब के शिक्षा विभाग के साथ सार्वजनिक-निजी भागीदारी (पीपीपी ) के तहत चलती है।

PunjabKesari
बालद खुर्द, गंधुआन और कालेवाल के स्कूलों में शिक्षकों और छात्रों को #NewBeginnings और #MyEducationMyPath को नए साल के उत्साह के साथ टैग करने और आने वाले वर्ष में मिश्रित सीखने की प्रशंसा करने के लिए नए विचारों को साझा करने के लिए #NewBeginnings और #MyEducationMyPath को ऑनलाइन साझा करने और पोस्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। छात्रों और शिक्षकों ने #MyWishForTheWorld पर वीडियो, फोटो, राइट-अप साझा किए, साथ ही उन घरेलू प्रयोगों के बारे में भी जिन्हें उन्होंने लॉकडाउन और सीखने के नए तरीकों के दौरान सीखा।

PunjabKesari
इसके अलावा, छात्रों को 2020 से सकारात्मकता, ऑनलाइन सीखने पर लाभ और शिक्षा की निरंतरता को बनाए रखने में मदद मिली, कोविड-19 से सीखने और स्कूलों को फिर से शुरू करने पर सावधानी बरतने जैसे विषयों पर अपने विचारों को साझा करने के लिए प्रोत्साहित किया गया। कम से कम 10 विजयी छात्रों को श्री रुस्तम केरावाला, चेयरमैन, एम्परसैंड समूह और श्री विनेश मेनन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, शिक्षा, कौशल और परामर्श सेवा, एम्परसैंड ग्रुप द्वारा सीखने के नए विचारों के लिए चयनित और सम्मानित किया जाना है।

PunjabKesari
सुश्री पूजा सक्सेना, प्रिंसिपल, हबल आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल, कालेवाल,  श्री वेद व्रत प्लाह, प्रिंसिपल, हबल आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल, बालद खुर्द और श्री प्रवीण सकलानी, हबल आदर्श सीनियर सेकेंडरी स्कूल, गाँधुआन कई गतिविधियों में शामिल हुए। महामारी के दौरान शिक्षक दिवस और बाल दिवस मनाने जैसी गतिविधियाँ का समावेश रहा। श्री विनेश मेनन, मुख्य कार्यकारी अधिकारी - शिक्षा, कौशल और परामर्श सेवाएं, एम्परसैंड ग्रुप ने कहा 2020 से नए साल 2021 में यात्रा का विशेष महत्व है, विशेष रूप से उन चुनौतियों के कारण जो हमने वर्ष में सामना किया। बच्चों के युवा दिमाग जो राष्ट्र के संस्थापक स्तंभ हैं और भविष्य के राजदूत सबसे ज्यादा प्रभावित हुए हैं।

PunjabKesari
हम वर्ष 2021 में अपने बच्चों की इतनी सराहना करने और सहयोग करने और दूरस्थ शिक्षा के नए तरीके को अपनाने और डिजिटल समावेश के लिए खुद को तैयार करने की सराहना करते हुए एक नई शुरुआत की भावना के लिए उत्सुक हैं। शिक्षा में निरंतरता बनाए रखने में उनकी भावना और उत्सुकता को वर्ष 2021 में परिभाषित क्षणों में से एक माना जाता है और इस भावना को श्रद्धांजलि के रूप में, बच्चों को आशा और सकारात्मकता का संदेश फैलाने में मदद करने के लिए रचनात्मक पहल की एक श्रृंखला शुरू की गई है।

PunjabKesari
उन सभी शिक्षकों और माता-पिता की ईमानदारी से सराहना की गई है जो इन समय के दौरान हमारे साथ खड़े रहे हैं और उन मूल्यों को बरकरार रखते हुए हैं जो हमें नए साल की शुरुआत के साथ नए साल में कदम रखते हैं। श्री हरिश रावल, उपाध्यक्ष-अकादमिक संचालन, एडस्पार्क इंटरनेशनल प्राइवेट लिमिटेड, एक एम्परसैंड ग्रुप कंपनी ने कहा हमें बेहद खुशी है कि हमारे छात्र नई शुरुआत 2021 की गतिविधियों में भाग ले रहे हैं। हबल आदर्श स्कूलों के शिक्षकों ने हमेशा हमारे छात्रों को इस तरह की रचनात्मक पहल में भाग लेने के लिए प्रोत्साहित किया है। इस वर्ष महामारी के कारण, ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म पर इनकी पहल का यथासंभव लाभ उठाया जा रहा है, जो छात्रों को अपनी प्रतिभा, महत्वाकांक्षाओं और संदेशों को साझा करने के लिए व्यापक दर्शक देगा। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!