पंजाब में जियो का दबदबा बरकरार,अप्रैल में भी सबसे ज्यादा ग्राहक जोड़े:ट्राई

Edited By Yaspal,Updated: 02 Jul, 2019 06:54 PM

jio dominance in punjab remains highest in april trai

जियो ने पंजाब में फिर मारी बाजी, अप्रैल में भी सबसे अधिक ग्राहक जोड़े पंजाब में जियो फिर नंबर 1, अप्रैल में भी सबसे अधिक ग्राहक जोड़े और बढ़त बढ़ाई चंडीगढ़, 2 जुलाई 2019: रिलायंस जियो, 1.22 करोड़ ग्राहकों के उच्चतम ग्राहक...

बिजनेस डेस्कः जियो ने पंजाब में फिर मारी बाजी, अप्रैल में भी सबसे अधिक ग्राहक जोड़े पंजाब में जियो फिर नंबर 1, अप्रैल में भी सबसे अधिक ग्राहक जोड़े और बढ़त बढ़ाई चंडीगढ़, 2 जुलाई 2019: रिलायंस जियो, 1.22 करोड़ ग्राहकों के उच्चतम ग्राहक आधार के साथ पंजाब में निर्विवाद रूप से मार्केट लीडर बना हुआ है और हर महीने अपना ग्राहक आधार बढ़ा रहा है।

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) द्वारा जारी किए गए नवीनतम दूरसंचार सब्सक्रिप्शन आंकड़ों के अनुसार जियो लगातार पंजाब में अपना दबदबा बनाए हुए है। पंजाब में अपने सबसे बड़े ट्रू 4जी नेटवर्क के कारण, राज्य के युवाओं और विशेष रूप से ग्रामीण क्षेत्रों में जियोफोन की सफलता के साथ बड़ी संख्या में अपनाए जाने से के चलते जियो ने अप्रैल महीने में ही 1.50 लाख नए ग्राहक जोड़े हैं। वहीं एयरटेल ने इस दौरान 72 हजार ग्राहक खोए हैं। वोडा आइडिया ने इस दौरान अप्रैल महीने में पंजाब सर्किल में 33 हजार और बीएसएनएल ने 20 हजार नए ग्राहक अपने अपने नेटवर्क में जोड़े हैं। पंजाब सर्किल में पंजाब के साथ चंडीगढ़ और पंचकूला भी शामिल हैं।
PunjabKesari
ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार 30 अप्रैल, 2019 तक, जियो, पंजाब में 1.22 करोड़ ग्राहकों के साथ सबसे पसंदीदा और अग्रणी टेलिकॉम ऑपरेटर है, जिसके बाद वोडा आइडिया 1.09 करोड़ ग्राहकों के साथ दूसरे नंबर पर, 1 करोड़ ग्राहकों के साथ एयरटेल तीसरे नंबर पर और बीएसएनएल 55 लाख ग्राहकों के साथ चौथे नंबर पर है। ट्राई की नवीनतम रिपोर्ट्स के अनुसार, जियो अब पंजाब में व्यापक तौर पर मार्केट लीडर है, जिसके पास टेलिकॉम प्रदर्शन अर्थात रेवेन्यू मार्केट शेयर (आरएमएस) और कस्टमर मार्केट शेयर (सीएमएस), दोनों प्रमुख मापदंडों में शीर्ष स्थान हैं। इस साल जनवरी में पहले ग्राहक बाजार हिस्सेदारी (सीएमएस) में शीर्ष स्थान प्राप्त करने के बाद, रिलायंस जियो ने नवीनतम ट्राई रिपोर्ट के अनुसार रेवेन्यू मार्केट शेयर (आरएमएस) में भी सभी टेलीकॉम कंपनियों को पीछे छोड़ दिया है।

कंपनी के अनुसार पंजाब में जियो की तेज ग्रोथ में योगदान देने वाला एक प्रमुख कारक इसका मजबूत और सबसे बड़ा ट्रू4 जी नेटवर्क है। यह राज्य में पारंपरिक 2जी, 3जी या 4जी नेटवर्क से भी बड़ा है और पंजाब के कुल डेटा ट्रैफिक का दो तिहाई से अधिक वहन करता है। पंजाब में जियो के मार्केट लीडर होने के लिए एक और महत्वपूर्ण कारण युवाओं में इसकी अत्यधिक स्वीकृति है। आज, लगभग सभी प्रमुख संस्थानों, कॉलेजों, यूनिवर्सिटीज, होटलों, अस्पतालों, मॉल और अन्य कर्मिश्यल संस्थानों ने जियो को अपना पसंदीदा डिजिटल पार्टनर चुना है। जियो ने न केवल बेहतर कनेक्टिविटी की पेशकश की है, बल्कि जियो डिजिटल लाइफ का एक नया तरीका जिसे लोग पूरे दिल से अपना रहे हैं

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!