नकली मालिक बन किया करोड़ों की जमीन का सौदा, नकली मां-बेटे समेत 3 गिरफ्तार

Edited By ashwani,Updated: 01 Dec, 2020 10:40 PM

land deal worth crores

बयाना राशि में से साढ़े चार लाख रुपए एडवांस भी ले लिए थे, बची राशि देने के लिए बुलाया तो पुलिस के हवाले किया

डेराबस्सी,  (गुरप्रीत सिंह) : गांव जनेतपुर के नजदीक करीब 15 करोड़ की 8 किले जमीन को 9 करोड़ रुपए में बेचकर ठगी मारने के मामले में एक महिला और उसके नकली बेटे समेत 3 को पुलिस ने काबू किया है। नकली मालिक बनकर ज़मीन बेचने वाली महिला और उसके नकली बेटे को जमीन खरीदने वाले गांव जनेतपुर निवासी विक्रम सिंह बाजवा, सुखदेव सिंह और बलजीत सिंह ने शक होने पर काबू कर पुलिस के हवाले किया है। इस मामले में पुलिस ने 3 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर मंगलवार को डेराबस्सी अदालत में पेश किया, जहां से अदालत ने तीनों को 2 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

 


महिला ने कहा, सस्ते में बेचनी है जमीन
डेराबस्सी थाने में मौजूद विक्रम सिंह बाजवा ने बताया कि उनको गांव के नजदीक स्थित एक बाग वाली ज़मीन के बिकने का पता लगा था, जिसके बाद एक महिला और उसका बेटा असली मालिक बन कर उनके सामने आए।  महिला और उसके साथ मौजूद युवक ने खुद को मां- बेटा बताते हुए आधार कार्ड दिखाकर असली मालिक होने का दावा किया और उन्होंने बताया कि उसने अपने पुत्र के नाम जमीन की पॉवर ऑफ अटार्नी की हुई है और अब वह अपनी ज़मीन जिसकी कीमत 14-15 करोड़ है को सस्ते भाव में बेचना चाहती है।
नकली आधार कार्ड बनवाया था
शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उक्त महिला ने ज़मीन की असली मालकिन बन कर उनसे 9 करोड़ रुपए में सौदा तय किया। उन्होंने 1 करोड़ रुपए बयाना देना तय करते बीते दिन साढ़े चार लाख रुपए एडवांस दे दिए थे। उन्होंने बताया कि उक्त  महिला का असली नाम रणजीत कौर है और उसने ज़मीन की असली मालिक कमलजीत कौर के नाम पर नकली आधार कार्ड बनवाया हुआ था। ज़मीन बेचने से पहले उक्त महिला ने नकली आधार कार्ड के माध्यम से इस ठगी में शामिल युवक के नाम पर पॉवर आफ अटार्नी करवाई और फिर ज़मीन बेचकर करोड़ों की ठगी मारने की साजिश रच डाली। 
 

नंबरदार समेत कई लोग शामिल थे ठगी में 
शिकायतकत्र्ता ने बताया कि करोड़ों की ठगी मारने वाली महिला और उसके साथ काबू किए गए युवक के अलावा इसमें कई अन्य लोग शामिल हैं, जिनमें नकली  पॉवर आफ अटार्नी लिखने वाला, गवाही देने वाला नंबरदार भी है। शिकायतकत्र्ता ने बताया कि उनको ज़मीन बेचने वालों पर पहले दिन से ही शक था और उनके लड़के समेत बयान लिखने वाला टाईपिस्ट उनको बार -बार कागज़ पत्र की जांच करने को कहते रहे। इसके अलावा करोड़ों की जमीन के मालिक होने के बावजूद उनके हालात असली मालिक की तरह नहीं लग रहे थे, जिसकी उनकी तरफ से गहराई से जांच की तो सारा मामला सामने आ गया। इस पर उन्होंने बीते दिन नकली मालिक बनी महिला और उसके नकली बेटे को और पैसे देने का लालच देकर डेराबस्सी बुलाया और उनको काबू कर पुलिस हवाले कर दिया।
 

5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज
मामले की जांच कर रहे ए.एस.आई कुलदीप सिंह ने बताया कि 5 लोगों रणजीत कौर निवासी कपूरथला, रिंकू सिंह निवासी गांव डोगरा, अलवर राजस्थान, हरजीत सिंह टोनी निवासी गांव रामपुर सैनियां, हरजिंदर सिंह निवासी लालड़ू और दविंदर सिंह निवासी गांव चड्याला डेराबस्सी के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। इनमें से रणजीत कौर, रिंकू सिंह और हरजिंदर सिंह को काबू कर लिया गया है। रिमांड के दौरान साढ़े 4 लाख रुपऐ समेत नकली आधार कार्ड कहां से बनवाया और इनके गिरोह में ओर कौन कौन शामिल है। इसका का पता लगाया जाएगा और इसकी भी जांच की जाएगी कि इन आरोपियों ने पहले कितने लोगों के साथ ऐसी ठगी मारी है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!