‘नाबालिगा से सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों को बचा रहे हैं मंत्री चन्नी’

Edited By Punjab Kesari,Updated: 02 Jan, 2018 09:41 PM

ministers minister chuni are rescuing accused accused of gang rape

विधानसभा चमकौर साहिब के अधीन आते एक गांव की नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में नैशनल शैड्यूल्ड कास्ट्स अलायंस ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अलायंस का कहना है कि चमकौर साहिब से विधायक व पंजाब कैबिनेट में मंत्री चरनजीत सिंह च...

चंडीगढ़(रमनजीत): विधानसभा चमकौर साहिब के अधीन आते एक गांव की नाबालिग लड़की से सामूहिक दुष्कर्म के मामले में नैशनल शैड्यूल्ड कास्ट्स अलायंस ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। अलायंस का कहना है कि चमकौर साहिब से विधायक व पंजाब कैबिनेट में मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी आरोपियों का बचाव कर रहे हैं। यही वजह है कि सामूहिक दुष्कर्म की घटना संबंधी एफ.आई.आर. दर्ज हुए 6 माह बीतने के बाद भी किसी आरोपी को गिरफ्तार नहीं किया गया जबकि 13 वर्षीय पीड़िता इस घटना के बाद पढ़ाई से भी वंचित हो चुकी है।

अलायंस के राष्ट्रीय प्रमुख परमजीत सिंह कैंथ ने कहा कि इस मामले में पीड़ित परिवार को न्याय की मांग को लेकर 6 जनवरी को पटियाला के बाबा साहेब भीमराव अम्बेदकर चौक से आई.जी. पटियाला जोन के कार्यालय तक अलायंस के कार्यकत्र्ता कैंडल मार्च निकालेंगे। यदि इससे भी पुलिस व प्रशासन की नींद नहीं खुली तो संघर्ष का दायरा बढ़ाया जाएगा। 

कैंथ ने कहा कि यह मामला पुलिस स्टेशन घड़ूआं के अधीन आते एक गांव का है। जुलाई 2017 में बच्ची के साथ स्कूल से घर लौटते वक्त गांव के ही 3 लड़कों ने जबरदस्ती की। इस दौरान बच्ची की एक बाजू भी टूट गई थी लेकिन आरोपियों द्वारा धमकाने के कारण लड़की ने घरवालों को चोट का कारण साइकिल से गिरना बताया था। बाद में मामले का खुलासा होने पर पुलिस को शिकायत दी गई जिसके बाद प्राथमिक जांच हुई और पता चला कि बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म गांव के ही रसूखदार परिवारों के लड़कों ने किया था। कैंथ ने आरोप लगाया कि पीड़िता के पिता इंसाफ के लिए विधायक चरनजीत सिंह चन्नी से मिला था लेकिन कथित तौर पर उन्होंने पीड़िता के पिता को समझौता कर लेने की सलाह दी। कैंथ ने कहा कि यह बड़ी शर्मनाक बात है। 

बच्ची के परिवार ने गढ़ी कहानी: आरोपी का पिता 
मीडिया को जारी एक अन्य बयान में आरोपी पक्ष के एक लड़के के पिता ने आरोप लगाया कि यह पुलिस, गवाहों व अदालत पर दबाव बनाने के लिए किया जा रहा है। प्रैस को जारी बयान में कहा गया है कि असल में 2015 में उनके परिवार की एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म हुआ था और उसके आरोप में उक्त परिवार के 2 लड़के रोपड़ जेल में बंद हैं। अदालत में मामला गवाही पर चल रहा है और उक्त परिवार ने गवाहों पर दबाव बनाने के प्रयास के तहत अपनी बच्ची से दुष्कर्म की कहानी गढ़ी है जिसकी हमने सी.बी.आई. जांच की मांग की है और मामला पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में लंबित है। 

आरोप बेबुनियाद, मुझसे निजी फायदा चाहते हैं कैंथ: चन्नी 
नैशनल शैड्यूल्ड कॉस्ट्स अलायंस के प्रधान परमजीत सिंह कैंथ द्वारा जो आरोप लगाए गए हैं वे बिल्कुल बेबुनियाद व झूठे हैं। यह मेरे राजनीतिक और सामाजिक अक्स को खराब करने की साजिश है। यह बात पंजाब के कैबिनेट मंत्री चरनजीत सिंह चन्नी ने कही। चन्नी ने कहा कि परमजीत सिंह कैंथ स्वयंभू दलित नेता बनकर मुझसे निजी लाभ लेना चाहता था परंतु मेरे द्वारा नियमों के विपरीत किसी भी तरह का काम करने से मना करने के बाद वह मेरे खिलाफ मनघड़ंत आरोप लगा रहा है। 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!