पंजाब के सभी स्कूलों में सूखे पेड़ों की सूचना साझा करने के निर्देश

Edited By Ramanjit Singh,Updated: 08 Jul, 2022 09:28 PM

punjab school dept orders to identify all dyeing trees

- चंडीगढ़ में घटित हुए हादसे के बाद पंजाब शिक्षा विभाग हुआ सक्रिय चंडीगढ़ के स्कूल में पेड़ गिरने के बाद पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग ने जारी किए निर्देश। सभी स्कूलों में सूखे पेड़ों की सूचना वन विभाग को देने को कहा।

चंडीगढ़, (रमनजीत सिंह)

पंजाब सरकार के स्कूल शिक्षा विभाग ने शुक्रवार को प्रदेश भर के जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं कि उनके अधीन आते सभी सरकारी स्कूलों से सूखे वृक्षों की सूचना हासिल की जाए। 

ध्यान रहे कि शुक्रवार को ही चंडीगढ़ के एक चर्चित स्कूल में सूखे वृक्ष के गिरने से एक स्टूडेंट की मौत हो गई और कई स्टूडेंट जख्मी हो गए। इस घटना के बाद ही पंजाब स्कूल शिक्षा विभाग सक्रिय हुआ है। 

जानकारी के मुताबिक डीपीआई कुलजीत सिंह माही द्वारा शुक्रवार को राज्य के सभी जिला शिक्षा अधिकारियों को निर्देश दिया गया है कि उनके अधीन आते स्कूलों के प्रांगणों, खेल मैदानों या स्कूल इमारतों के आसपास ऐसे सभी वृक्षों की सूचियां तैयार की जाएं, जो स्यूंक लगने या किसी अन्य वजह से सूख चुके हैं और तेज हवा चलने या किसी भी अन्य वजह से गिरने की कगार पर हों और इससे स्कूल की इमारत या स्कूल में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स व अध्यापकों को कोई खतरा पैदा होता हो। उन सभी पेड़ों की सूचना जिला स्तर पर वन विभाग को भी दी जाए और ऐसे सूखे वृक्षों को कटवाने के लिए केस तैयार करके भेजे जाएं ताकि जरूरी कार्यवाही करके खतरे से बचा जा सके। 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!