पिछले 24 घंटे में पंजाब में कोरोना का कोई नया मामला नहीं, सरकार ने दी कर्फ्यू में ढील

Edited By Yaspal,Updated: 28 Mar, 2020 05:46 PM

there is no new case of corona in punjab in the last 24 hours

पंजाब में अब तक कोरोना का कोई नया केस रिपोटर् नहीं हुआ है तथा पाजिटिव मरीजों की संख्या 38 और संदिग्धों की संख्या 898 हो गई है। राज्य सरकार की ओर से आज यहां जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक 898 लोगों के सेंपल लिए गए जिनमें से 596 लोगों...

चंडीगढ़ः पंजाब में अब तक कोरोना का कोई नया केस रिपोटर् नहीं हुआ है तथा पाजिटिव मरीजों की संख्या 38 और संदिग्धों की संख्या 898 हो गई है। राज्य सरकार की ओर से आज यहां जारी मेडिकल बुलेटिन के अनुसार राज्य में अब तक 898 लोगों के सेंपल लिए गए जिनमें से 596 लोगों की रिपोटर् नेगेटिव आई है तथा 264 की रिपोटर् का इंतजार है। एक केस ठीक हो गया है। पाजिटिव पाए गए मरीजों के निकट संबंधियों को निगरानी में रखा गया है। इनके रिश्तेदारों को क्वारंटाइन किया गया है। अब तक सबसे अधिक केस नवांशहर जिले के हैं जिनकी संख्या 19 ,मोहाली छह , होशियारपुर छह , जालंधर पांच और लुधियाना एक है।

लुधियाना में स्पेन से आई महिला के पाजिटिव होने पर उसका इलाज करने वाले डीएमसी मेडिकल कालेज के प्रिंसीपल डा0 संदीप पुरी की रिपोटर् नेगेटिव आई है। उन्हें तथा महिला का इलाज करने वाले मेडिकल स्टाफ को भी आईसोलेट कर दिया गया था। ज्ञातव्य है कि नवांशहर जिले में कोरोना संक्रमण से एक बुजुर्ग की मौत हो चुकी है।

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जनवरी से फरवरी के बीच विदेश से आए लोगों के सगे संबंधियों से अपील की है कि वे जांच के लिए आगे आयें ताकि इस महामारी को फैलने से रोका जा सके तथा पंजाब का बचाव किया जा सके । अब तक पाजिटिव पाए गए ज्यादातर केसों में ऐसे मरीज हैं जो इटली या अन्य देशों से आने वालों के संपकर् में आए थे। हजार से अधिक छिपे हुए लोगों की तलाश जारी है जिनसे कोरोना फैलने का डर बना हुआ है।
PunjabKesari
सरकार ने कर्फ्यू में दी ढील
कोरोना वायरस महामारी को फैलने से रोकने के लिए उठाए गए कदमों के मद्देनजर पंजाब तथा चंडीगढ़ में कर्फ्यू में ढील दी गई है ताकि लोगों आवश्यक वस्तुएं खरीद सकें। चंडीगढ़ प्रशासन तथा नगर निगम और पुलिस प्रबंध सराहनीय हैं तथा कर्फ्यू में सुबह दस बजे से शाम छह बजे की ढील दी गई है। प्रशासन की ओर से फल सब्जी लोगों तक पहुंचाने के लिए सीटीयू की बसें लगाई हुई हैं जो पूरे सेक्टरों में जाकर लोगों को सप्लाई कर रही हैं। इसके अलावा जिन रेहड़ी वालों को पास मिल गए हैं वे भी गली गली सब्जी लेकर पहुंच रहे हैं। प्रशासन ने केमिस्ट शॉप, पेट्रोल पंप और दूध तथा सब्जी बिक्रेताओं को छूट देने का ऐलान किया है। खरीददारी करते समय लोग मास्क लगाकर दूरी बनाकर चल रहे हैं।  दुनिया में कोरोना से हो रही मौतों को देखते हुए लोग सतर्क हो गए हैं तथा ऐहतियात बरतते हुए सरकार को सहयोग कर रहे हैं।

बता दें कि शहर में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या आठ तथा क्वारांटाइन किए गए लोगों की संख्या 904 है। पंजाब में भी जिला प्रशासनों ने अपनी सहूलियत को देखते हुए कर्फ्यू में ढील दी है। लोगों की सुविधा के लिए आवश्यक वस्तुओं की खरीद के लिए कंट्रोल रूम बनाए गए हैं। लाकडाउन तथा कर्फ्यू के कारण पंजाब में लोगों को आवश्यक वस्तुओं की खरीद को लेकर अब कोई परेशानी सामने नहीं आ रही और लोग प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं।

इस महामारी के प्रति बढ़ते खौफ के चलते पंजाब सरकार उन लोगों की तलाश में है जो एनआरआई 15 फरवरी के बाद पंजाब आए और जो लोग उनके पंजाब में आए क्योंकि राज्य में अप्रवासी पंजाबियों की तादाद लगभग 90 हजार है। पहला कोरोना संक्रमण का केस भी इटली से आया था तथा उस बुजुर्ग की मौत हो गई तथा उसके परिजन तथा रिश्तेदारों में पांच लोग पाजिटिव मिले।

 

Related Story

Trending Topics

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!