इन 7 तरीकों अपनाकर महिलाएं मनाएं ससुराल में अपनी पहली होली (pics)

Edited By ,Updated: 23 Mar, 2016 11:38 AM

7 ways to persuade women to adopt these laws first holly

अक्सर नई-नवेली दुल्हन की जब ससुराल में पहली होली होती है तो वह इसकी तैयारियो को लेकर बहुत ही घबरा जाती है। एेसे में उसे ससुराल की परंपरा को ध्यान में...

अक्सर नई-नवेली दुल्हन की जब ससुराल में पहली होली होती है तो वह इसकी तैयारियो को लेकर बहुत ही घबरा जाती है। एेसे में उसे ससुराल की परंपरा को ध्यान में रखते हुए ही होली की सारी तैयारियां करनी पड़ती है। इसलिए आज हम आपको अपने इस स्पेशल आर्टिकल में कुछ एेसी चीजों के बारे में बताएगें जिनका अापको ससुराल में खास ख्याल रखना चाहिएं। जैसे कि रंग में भंग न पड़ें, पति, परिवार और दोस्तों के साथ किस तरह से अच्छी बॉन्डिंग हो सके। तो आइए जानते हैं...

 

- सेलिब्रेट करने की प्लानिंग

अगर अापको अापके ससुराल में पहली होली है अौर आपके घर वाले इस फेस्टिवल को सेलिब्रेट नहीं करना चाहते तो इसका कारण जानने की कोशिश करें। फिर भी अगर वह सेलिब्रेट नहीं करना चाहते तो आप उन्हें फोर्स न करें। अगर कोई वजह नहीं  है तो उन्हें इस फेस्टिवल का महत्व बताएं अौर सेलिब्रेट करने के लिए तैयार करें। एेसा करने से आपके ससुराल वालों आपकी इस तैयारी से बहुत खूश होगे।

 

- तैयार होना

ससुराल में पहली होली सेलिब्रेट करते समय अपने पहनावे पर खास ध्यान दें। आप होली पर कलरफुल कपड़े पहनें ताकि होली के दौरान खींची जाने वाली तस्वीरों में अच्छे लगे। होली खेलने से पहले चेहरे और बॉडी पर बॉडी लोशन लगा लें साथ ही बालों के रंग से बचाने के लिए नारियल तेल जरूर लगा लें। इसे लगाने के बाद में अाप चोटी या जूड़ा कर लें।

 

- जमकर खातिरदारी करें

यह आपके लिए सबसे अच्छा मौका है कि किसी के साथ बॉन्डिंग बनाने और रिलेशनशिप को बढ़ाने का। इस दिन आने वाले मेहमानों की खातिरदारी करते हुए खान-पान से लेकर,उठने-बैठने, रंगों के अरेंजमेंट अादि सब का ध्यान रखें।

 

- पार्टी देने का सही वक्त

अगर आपका कोई दोस्त आपकी शादी पर नहीं आ पाया तो यह अापके लिए पार्टी देने का सही समय है। इसलिए सारे अरेंजमेंट्स अच्छे से करें। पर इसकी प्लानिंग करने से पहले पति और परिवार से बात जरूर कर लें। 


- पार्टी एन्जॉय करें

अक्सर महिलाएं ससुराल में पहली होली के समय तैयारियों को लेकर नर्वस हो जाती हैं। एेसे में नर्वस न हो अौर होली का पार्टी को पति के साथ रोमांस करके अौर अच्छे से मौज-मस्ती करके एन्जॉय करें। 

 

- ड्रिंक में सावधानी

बहुत से लोग होली के दिन मौज-मस्ती करने के लिए बहुत ज्यादा ड्रिंक अौर भांग पी लेते हैं। एेसे में  नई नवेली बहू की जिम्मेदारी होती है कि एेसा न होने दें। साथ ही  खुद भी इसे पीने से बचें। 

 

- तैयारियां

होली को मनाने के लिए करने वाली तैयारियों में पति का साथ में जरूर शामिल करें ताकि अगर कोई गलती होती है तो बचा जा सके।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!